कर्नाटक सरकार के खिलाफ कांग्रेस का PayCM कैंपेन, बोम्मई के चेहरे पर लगाया QR कोड

PayCM
ANI
अंकित सिंह । Sep 21, 2022 3:37PM
कांग्रेस ने बताया है कि कैसे भाजपा के राज में 40% कमीशन रेट सामान्य हो गया है। इतना ही नहीं, इस वेबसाइट पर आम लोग सरकार के खिलाफ अपनी शिकायत को भी दर्ज करा सकते हैं। कांग्रेस ने अपने आधिकारिक ट्वीटर हैंडल से भी एक वीडियो ट्वीट किया है।

भाजपा और कांग्रेस के बीच वार पलटवार का दौर लगातार जारी रहता है। इन सबके बीच कर्नाटक में भी दोनों दल आमने-सामने हैं। वहीं, कांग्रेस ने कर्नाटक में मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई के खिलाफ एक अभियान की शुरुआत की है। कांग्रेस ने मुंबई के खिलाफ ‘PayCM’ कैंपेन चलाया है। बेंगलुरु के दीवारों पर पोस्टर चिपकाए गए हैं। इन पोस्टर में क्यूआर कोड दिखाया जा रहा है। सबसे खास बात यह है कि बसवराज बोम्मई के चेहरे पर क्यूआर कोड लगाया गया है। कांग्रेस का दावा है कि क्यूआर कोड स्कैन करने पर 40 परसेंट सरकार नाम की एक वेबसाइट खुलेगी। इस वेबसाइट के जरिए कांग्रेस भ्रष्टाचार को लेकर भाजपा सरकार पर निशाना साध रही है। 

इसे भी पढ़ें: त्रिपुरा में भाजपा को हराने के लिए ‘धर्मनिरपेक्ष ताकतों’ के साथ गठबंधन के पक्ष में माकपा

कांग्रेस ने बताया है कि कैसे भाजपा के राज में 40% कमीशन रेट सामान्य हो गया है। इतना ही नहीं, इस वेबसाइट पर आम लोग सरकार के खिलाफ अपनी शिकायत को भी दर्ज करा सकते हैं। कांग्रेस ने अपने आधिकारिक ट्वीटर हैंडल से भी एक वीडियो ट्वीट किया है। इस वीडियो कि कैप्शन में लिखा गया है कि यह युवा आपका खजाना नहीं मांगता है, पार्टी का टिकट भी नहीं मांगता, 40% कमीशन के बारे में भी नहीं पूछता, बस आपसे एक नौकरी की मांग करता है। कांग्रेस का साफ तौर पर आरोप है कि सरकार द्वारा वित्त पोषित योजनाओं के लिए निविदा राशि का 40 फ़ीसदी हिस्सा भाजपा नेताओं और अधिकारियों को रिश्वत के रूप में जाता है। 

इसे भी पढ़ें: अखिलेश को लेकर अचानक नरम पड़े मायावती के तेवर, क्या फिर साथ आएंगे बुआ-भतीजा?

यही कारण है कि कांग्रेस ने बसवराज बोम्मई को 40% का सीएम कहा है। पोस्टर में लिखा है आपका स्वागत है 40% सीएम। बसवराज बोम्मई की ओर से इस एक सुनियोजित साजिश बताया जा रहा है। पिछले सप्ताह हैदराबाद में भी मुंबई के खिलाफ पोस्टर लगे थे जिसमें लिखा था वेलकम टू 40% सीएम। बोम्मई ने कहा था कि मुझे इस बारे में पता नहीं है (40 प्रतिशत कमीशन के खिलाफ तेलंगाना में लगे होर्डिंग) क्योंकि मैं वहां नहीं गया हूं, लेकिन अगर ऐसा हुआ है, तो यह एक सुनियोजित साजिश है।’’ बोम्मई तेलंगाना में लगे कुछ होर्डिंग को लेकर एक सवाल का जवाब दे रहे थे, जिसमें कहा गया कि ‘कर्नाटक में 40 प्रतिशत कमीशन वाली सरकार’ है।

अन्य न्यूज़