केंद्र सरकार ने बढ़ाया BSF का अधिकार क्षेत्र तो कांग्रेस ने समझाई क्रोनोलॉजी, सुरजेवाला बोले- संघवाद मृत है

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  अक्टूबर 14, 2021   13:06
केंद्र सरकार ने बढ़ाया BSF का अधिकार क्षेत्र तो कांग्रेस ने समझाई क्रोनोलॉजी, सुरजेवाला बोले- संघवाद मृत है

कांग्रेस महासचिव रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा कि 9 जून, 2021 को गुजरात के अदानी पोर्ट के रास्‍ते 25,000 किलो हेरोइन आई। 13 सितंबर को गुजरात के अदानी पोर्ट पर 3,000 किलो हेरोइन पकड़ी गई।

नयी दिल्ली। केंद्र सरकार द्वारा बीएसएफ के अधिकार क्षेत्र को बढ़ाए जाने को लेकर कांग्रेस ने निशाना साधा और इसे एक तरफा फैसला बताया। कांग्रेस महासचिव रणदीप सिंह सुरजेवाला ने तंज कसते हुए क्रोनोलॉजी समझने की बात कही। दरअसल, सुरजेवाला ने एक के बाद एक घटनाक्रम का जिक्र किया। 

इसे भी पढ़ें: Prabhasakshi's Newsroom । पंजाब में BSF के अधिकार को लेकर विवाद । पूर्व PM से मिले स्वास्थ्य मंत्री 

क्या बोले सुरजेवाला ? 

उन्होंने कहा कि 9 जून, 2021 को गुजरात के अदानी पोर्ट के रास्‍ते 25,000 किलो हेरोइन आई। 13 सितंबर को गुजरात के अदानी पोर्ट पर 3,000 किलो हेरोइन पकड़ी गई। पंजाब में बीएसएफ का अधिकार क्षेत्र 15 किमी से बढ़ाकर 50 किमी कर दिया गया। संघवाद मृत है, साजिश साफ है।

BSF का अधिकार क्षेत्र बढ़ाया गया 

गृह मंत्रालय ने बीएसएफ को पंजाब, पश्चिम बंगाल और असम में अंतरराष्ट्रीय सीमा से मौजूदा 15 किमी की जगह 50 किमी के बड़े क्षेत्र में तलाशी लेने, जब्ती करने और गिरफ्तार करने की शक्ति दे दी है। वहीं, पाकिस्तान की सीमा से लगते गुजरात के क्षेत्रों में यह दायरा 80 किमी से घटाकर 50 किमी कर दिया गया है तथा राजस्थान में 50 किलोमीटर तक की क्षेत्र सीमा में कोई बदलाव नहीं किया गया है।  

इसे भी पढ़ें: सरकार ने बीएसएफ को पंजाब, बंगाल, असम के बड़े क्षेत्र में तलाशी लेने, गिरफ्तार करने की शक्ति दी 

पंजाब सरकार ने जताया विरोध

पंजाब सरकार ने गृह मंत्रालय के फैसले का विरोध किया। मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को टैग करते हुए ट्वीट किया कि मैं अंतरराष्ट्रीय सीमाओं के साथ 50 किमी के क्षेत्र में बीएसएफ को अतिरिक्त अधिकार देने के भारत सरकार के एकतरफा फैसले की कड़ी निंदा करता हूं, जो संघवाद पर सीधा हमला है। मैं केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से इस असंगतनिर्णय को तुरंत वापस लेने का आग्रह करता हूं।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

राष्ट्रीय

झरोखे से...