कांग्रेस का विकास दीया लेकर ढूंढने पर भी नहीं दिखताः नरेंद्र सिंह तोमर

Narendra Singh Tomar
दिनेश शुक्ल । Oct 24, 2020 10:45PM
उन्होंने कहा कि भाजपा तुष्टीकरण की राजनीति नहीं करती। भाजपा हमेशा विकास की बात करती है। प्रदेश के किसी भी किसान ने जीरो प्रतिशत ब्याज पर ऋण देने की मांग नहीं की थी, लेकिन शिवराज सिंह चौहान ने जीरो प्रतिशत ब्याज पर ऋण दिया।

भोपाल। केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि देश में आजादी के बाद से ज्यादातर समय देश-प्रदेश की सत्ता में कांग्रेस पार्टी ने निकाला। आजादी के बाद से इनके कई जनप्रतिनिधि आए। इनके पास देश-प्रदेश का नक्शा बदलने और विकास के लिए भरपूर अवसर था, लेकिन इनकी सरकारों ने कभी कोई विकास कार्यों पर ध्यान नहीं दिया। कांग्रेस की सरकारों में हुए विकास कार्य दीया लेकर ढूंढने पर भी दिखाई नहीं देते। विकास कार्यों को करने का काम प्रदेश में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने किया है तो केंद्र में नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में हो रहा है। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि आज पूरे चंबल अंचल में चाहे सड़क हो, चाहे पुल हो, चाहे रपटा हो, चाहे स्टॉप डेम हो, चाहे विद्युत का स्टेशन हो, चाहे प्रधानमंत्री आवास हो, चाहे बहनों के सशक्तिकरण का मामला हो, चाहे जीरो प्रतिशत ब्याज पर कर्ज देने का मामला हो, चाहे गेहूं-धान पर बोनस देने का मामला हो, चाहे गरीब के कल्याण करने का मामला हो यह सब प्रदेश में भाजपा की सरकार में हुआ है। 

इसे भी पढ़ें: कमलनाथ मायावी हैं, ये फिर मायाजाल बिछाएंगे, इनकी माया से दूर रहना है : शिवराज सिंह चौहान

उन्होंने कहा कि भाजपा तुष्टीकरण की राजनीति नहीं करती। भाजपा हमेशा विकास की बात करती है। प्रदेश के किसी भी किसान ने जीरो प्रतिशत ब्याज पर ऋण देने की मांग नहीं की थी, लेकिन शिवराज सिंह चौहान ने जीरो प्रतिशत ब्याज पर ऋण दिया। किसी ने भी गेहूं, धान सहित अन्य फसलों पर बोनस की मांग नहीं की थी, लेकिन शिवराज सिंह चौहान ने दिया। किसी किसान ने मांग नहीं की थी कि हम लोन लेंगे और कम करके वापस देंगे, लेकिन भाजपा सरकार ने योजना बनाई और किसान को लाभ दिया। किसी ने भी मांग नहीं की थी कि चंबल की तस्वीर बदलने के लिए श्योपुर से लेकर इटावा तक एक्सप्रेस वे बना दो, लेकिन भाजपा की सरकार ने ये सब विकास कार्य किए हैं। भाजपा की सरकार गरीब का कल्याण भी करती है, गरीब के घर में समृद्धि लाना चाहती है, रास्तों को सुगम बनाना चाहती है। उन्होंने कहा कि बीहड़ में डाकुओं के कारण जो चंबल बदनाम रहा है अब उन बीहड़ों में विकास करके मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और भारतीय जनता पार्टी की सरकार चंबल का नाम रोशन करना चाहती है।

नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़