शिवराज सिंह चौहान के मंत्री का विवादित बयान, कहा- ठाकुरों की औरतों को घर से खींचकर बाहर निकालो...

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  नवंबर 26, 2021   10:40
शिवराज सिंह चौहान के मंत्री का विवादित बयान, कहा- ठाकुरों की औरतों को घर से खींचकर बाहर निकालो...

मध्य प्रदेश के खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री बिसाहूलाल सिंह ने विवादास्पद टिप्पणी करते हुए कहा कि महिलाओं को सशक्त बनाने एवं पुरुषों के साथ समानता हासिल करने के लिए उच्च जाति की महिलाओं को भी घर से खींचकर बाहर निकालो और उनसे काम कराओ।

अनूपपुर (मप्र)। मध्य प्रदेश के खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री बिसाहूलाल सिंह ने विवादास्पद टिप्पणी करते हुए कहा कि महिलाओं को सशक्त बनाने एवं पुरुषों के साथ समानता हासिल करने के लिए उच्च जाति की महिलाओं को भी घर से खींचकर बाहर निकालो और उनसे काम कराओ। उन्होंने बुधवार को अनूपपुर जिले में महिलाओं को सम्मानित करने के लिए आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए स्थानीय बोली में वहां मौजूद लोगों के ठहाकों के बीच यह बात कही। सिंह ने आरोप लगाया, ‘‘बड़े-बड़े ठाकुर-ठकार अपने घर की महिलाओं को समाज में कंधे से कंधा मिलाकर चलने नहीं देते हैं।

इसे भी पढ़ें: MP बीजेपी की कार्यसमिति की बैठक आज, इन मुद्दों पर होगी चर्चा

बड़े-बड़े लोग अपने घर की महिलाओं को घरों तक सीमित करके रखते हैं, जबकि हमारे गांव की (समाज के निचले तबके की) महिलाएं खेतों में जाती हैं और घर का काम भी करती हैं।’’ उन्होंने आगे कहा, ‘‘समानता लाना है तो उच्च जाति की महिलाओं को भी घर से खींचकर बाहर निकालो और उनसे भी काम कराओ। तभी समानता आएगी।’’ मंत्री ने कहा, ‘‘जब समाज में पुरुष और महिलाएं बराबर हैं तो दोनों को समान तरीके से काम करना चाहिए। महिलाएं अपनी ताकत का एहसास करें और पुरुषों के साथ काम करें और आगे बढ़ें।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।