वाराणसी में तेजी से स्वस्थ हो रहे कोरोना संक्रमित लोग, रिकवरी रेट में आया चार गुना सुधार

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  अप्रैल 23, 2021   15:23
वाराणसी में तेजी से स्वस्थ हो रहे कोरोना संक्रमित लोग, रिकवरी रेट में आया चार गुना सुधार

पिछले कई हफ़्तो में कोरोना संक्रमण रिकवरी दर से पांच गुना ज्यादा था तो वहीं अब दोनों के ग्राफ बराबरी पर पहुंच गए हैं। 15 अप्रैल से कोविड रिकवरी दर में काफी उछाल देखी जा रही है।

पिछले कई हफ़्तो में कोरोना संक्रमण रिकवरी दर से पांच गुना ज्यादा था तो वहीं अब दोनों के ग्राफ बराबरी पर पहुंच गए हैं। 15 अप्रैल से कोविड रिकवरी दर में काफी उछाल देखी जा रही है। जिसमें से की 21की रिकवरी में करीब चार गुना की बढ़ोतरी दर्ज की गई है।

इसे भी पढ़ें: पी चिदंबरम ने कहा- टीकों के लिए कई कीमत के निर्णय को अस्वीकार करें राज्य 

पिछले कुछ दिनों से बनारस में उफान पर पहुंचे कोरोना संक्रमण के बीच एक राहत भरा आंकड़ा भी छुपा है। 15 अप्रैल से बनारस की कोविड रिकवरी दर में काफी उछाल देखी जा रही है। उस दिन के मुकाबले 21 अप्रैल की रिकवरी में करीब चार गुना की बढ़ोतरी दर्ज की गई। वहीं विशेषज्ञों का अनुमान है कि जल्द ही बनारस कोविड संक्रमण के पीक प्वाइंट को पार कर जाएगा। इसके बाद मामले तेजी से गिरने लगेंगे और रिकवरी चरम पर पहुंचेगी।

इसे भी पढ़ें: पूर्व लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन के निधन की अफवाह फैलाने पर मामला दर्ज 

जिला प्रशासन द्वारा जारी किए जा रहे डेली बुलेटिन के आंकड़ों को अगर देखा जाए तो 15 अप्रैल को 500 लोग कोरोना से ठीक हुए, जबकि 16 तारीख को 637, 17 को 843, 18 को 1150, 19 को 1456, 20 को 1995, 21 को 1859 और 22 अप्रैल को 1381 कोरोना संक्रमित व्यक्ति स्वस्थ हुए। इन आंकडों के अनुसार जहां पर पिछले सप्ताह कोरोना संक्रमण रिकवरी दर से पांच गुना ज्यादा था, तो वहीं अब दोनों के ग्राफ बराबरी पर पहुंच गए हैं।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।