कोरोना की बढ़ती रफ्तार ने बढ़ाई टेंशन, 27 अप्रैल को CMs के साथ बैठक करेंगे PM मोदी

कोरोना की बढ़ती रफ्तार ने बढ़ाई टेंशन, 27 अप्रैल को CMs के साथ बैठक करेंगे PM मोदी

जानकारी के मुताबिक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 27 अप्रैल को तमाम राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ एक बड़ी बैठक कर सकते हैं। इस बैठक में मोदी कोरोना वायरस की वर्तमान परिस्थिति और उससे बचने के लिए हो रहे उपायों पर समीक्षा करेंगे।

देश में एक बार फिर से कोरोना वायरस के मामलों में बढ़ोतरी देखी जा रही है। यही कारण है कि अब सरकार की ओर से भी सक्रियता दिखाई जा रही है। इन सब के बीच खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक्शन में आ गए हैं। जानकारी के मुताबिक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 27 अप्रैल को तमाम राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ एक बड़ी बैठक कर सकते हैं। इस बैठक में मोदी कोरोना वायरस की वर्तमान परिस्थिति और उससे बचने के लिए हो रहे उपायों पर समीक्षा करेंगे। इतना ही नहीं, इस सब बैठक में वैक्सीनेशन को लेकर भी चर्चा हो सकती है। इस संवाद के दौरान केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण कोविड-19 की स्थिति पर एक प्रस्तुति भी देंगे।

खबर यह भी है कि इस बैठक में प्रधानमंत्री कार्यालय के वरिष्ठ अधिकारियों के अलावा केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडवीया और उनके मंत्रालय से संबंधित वरिष्ठ अधिकारी भी शामिल होंगे। वहीं प्रधानमंत्री ने देश में एक बार फिर से बढ़ते कोविड-19 संक्रमण के मामलों के मद्देनजर रविवार को देशवासियों से सतर्क रहने और मास्क पहनने, उचित दूरी का पालन करने और लगातार हाथ धोने जैसे बचाव के सभी उपायों का पालन करने का आग्रह किया। कर्नाटक के सीएम बसवराज बोम्मई ने कहा कि हमने फेस मास्क पहनना अनिवार्य करने और सामाजिक दूरी बनाए रखने का निर्णय लिया है। हम 27 अप्रैल को पीएम के साथ बैठक के बाद केंद्र सरकार की सलाह के आधार पर आगे कदम उठाएंगे। 

इसे भी पढ़ें: खुशखबरी! अब 6-12 साल के बच्चों को भी लगेगी कोरोना वायरस रोधी वैक्सीन, DCGI ने दी मंजूरी

वर्तमान में देखे तो कुछ राज्यों में कोरोना वायरस के मामलों में बढ़ोतरी देखी जा रही है। उत्तर प्रदेश दिल्ली हरियाणा में कोरोना वायरस के नए मामले ज्यादा आ रहे हैं। मंगलवार को एक दिन में देश में कोविड-19 के 2,483 नए मामले सामने आए। इसके साथ ही देश में कोरोना वायरस से अब तक संक्रमित हो चुके लोगों की कुल संख्या बढ़कर 4,30,62,569 हो गई। वहीं, उपचाराधीन मरीजों की संख्या घटकर 15,636 रह गई है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से मंगलवार सुबह आठ बजे जारी अद्यतन आंकड़ों के अनुसार देश में पिछले 24 घंटे में संक्रमण से मौत के 1399 मामले दर्ज किए गए। 





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।