कोविड-19 के चलते महाराष्ट्र विधानसभा का मानसून सत्र छोटा करने पर हो रहा विचार

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  मई 29, 2020   17:49
कोविड-19 के चलते महाराष्ट्र विधानसभा का मानसून सत्र छोटा करने पर हो रहा विचार

सूत्रों ने बताया कि विधानसभा में 288 सदस्य हैं इसलिए सत्र विधानसभा इमारत में निर्धारित ‘निचले सदन’ की बजाय सेंट्रल हॉल में भी आयोजित किया जा सकता है ताकि विधायकों के बीच उचित सामाजिक दूरी सुनिश्चित की जा सके।

मुम्बई। कोविड-19 से सबसे अधिक प्रभावित महाराष्ट्र कम अवधि के लिए ही सही लेकिन राज्य विधानसभा का मानसून सत्र आयोजित करने पर विचार कर रहा है। सूत्रों ने शुक्रवार को बताया कि पहले विधानसभा की बैठक करने और फिर उसके बाद 78 सदस्यीय परिषद की बैठक आयोजित करने पर विचार किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि विधानसभा में 288 सदस्य हैं इसलिए सत्र विधानसभा इमारत में निर्धारित ‘निचले सदन’ की बजाय सेंट्रल हॉल में भी आयोजित किया जा सकता है ताकि विधायकों के बीच उचित सामाजिक दूरी सुनिश्चित की जा सके। सेंट्रल हॉल काफी बड़ा है और सामान्य परिस्थितियों में दोनों सदनों के सदस्यों की संयुक्त बैठकें वहां होती हैं। 

इसे भी पढ़ें: महाराष्ट्र में अबतक 2,211 पुलिसकर्मी कोरोना से संक्रमित, 25 की मौत 

सूत्र ने बताया कि सत्र की अवधि, तारीख आदि का निर्णय व्यवसाय सलाहकार समिति (बीएसी) नौ जून को होने वाली बैठक में लेगी। बीएसी में सरकार और विपक्ष दोनों के सदस्य शामिल हैं। इससे पहले मानसून सत्र 22 जून को शुरू होने वाला था।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।