CWC ने नए अध्यक्ष के चुनाव के लिए लगाई मुहर, वोटिंग की तारीख भी हुई तय, 19 अक्टूबर को होगी मतगणना

CWC
ANI Image
कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए होने वाले चुनाव का पूरा कार्यक्रम भी सामने आ गया है। जिसके मुताबिक, 22 सितंबर को नोटिफिकेशन जारी होगा और 24 सितंबर को उम्मीदवार अपना नामांकन दाखिल करेंगे। जबकि 30 सितंबर का दिन नामांकन वापसी के लिए तय किया गया है। अध्यक्ष पद के लिए 17 अक्टूबर को चुनाव होंगे।

नयी दिल्ली। ग्रैंड ओल्ड पार्टी ने अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए तारीख का चयन कर लिया है। 17 अक्टूबर को अध्यक्ष पद के लिए चुनाव होंगे। जबकि 19 अक्टूबर को मतगणना होगी और पार्टी को नया अध्यक्ष मिल जाएगा। आपको बता दें कि कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक (सीडब्ल्यूसी) में अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए विस्तृत चर्चा हुई। जहां पर अध्यक्ष पद चुनाव के लिए सीडब्ल्यूसी ने अंतिम मुहर लगा दी है।

इसे भी पढ़ें: कांग्रेस की मुश्किलें नहीं हो रही कम, आजाद के बाद एक और वरिष्ठ नेता ने राहुल पर सवाल खड़ा करते हुए छोड़ी पार्टी 

वर्चुअली शामिल हुईं सोनिया

सीडब्ल्यूसी की बैठक में पार्टी की अंतरिम अध्यक्षा सोनिया गांधी, पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत समेत कई कांग्रेसी नेता वर्चुअल माध्यम से शामिल हुए। जिसकी तस्वीरें सामने आई हैं। जबकि केसी वेणुगोपाल, जयराम रमेश, अभिषेक मनु सिंघवी, हरीश रावत जैसे तमाम नेता शारीरिक रूप से बैठक में उपस्थित रहे।

पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी दोबारा अध्यक्ष बनने के लिए तैयार नहीं हैं लेकिन वरिष्ठ नेता उन्हें मनाने में जुटे हुए हैं। इसी बीच गुलाम नबी आजाद और एमए खान का राहुल गांधी पर सवाल खड़ा करते हुए इस्तीफा देना वरिष्ठ नेताओं की मुश्किलों को बढ़ाने जैसा रहा।

साल 2019 के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस को मिली करारी हार के बाद राहुल गांधी ने व्यक्तिगत तौर पर जिम्मेदारी लेते हुए पार्टी अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था और उसके बाद से अब तक कांग्रेस को कोई अध्यक्ष नहीं मिला है। सोनिया गांधी बतौर अंतरिम अध्यक्ष पार्टी को संभाल रही हैं और उनका स्वास्थ्य अब उतना बेहतर नहीं है।

इसे भी पढ़ें: आजाद के समर्थन में आ सकते हैं और भी इस्तीफे, उथलपुथल के बाद CWC की बैठक, शर्मा दिखाएंगे तेवर ! 

चुनावी कार्यक्रम हुआ तय

कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए होने वाले चुनाव का पूरा कार्यक्रम भी सामने आ गया है। जिसके मुताबिक, 22 सितंबर को नोटिफिकेशन जारी होगा और 24 सितंबर को उम्मीदवार अपना नामांकन दाखिल करेंगे। जबकि 30 सितंबर का दिन नामांकन वापसी के लिए तय किया गया है। अध्यक्ष पद के लिए 17 अक्टूबर को चुनाव होंगे और 19 अक्टूबर को पार्टी को नया अध्यक्ष मिल जाएगा।

अन्य न्यूज़