LoC के पास स्थिति काबू में, घुसपैठ की घटनाओं में देखी गई कमी: शीर्ष सैन्य कमांडर

Lt Gen B S Raju
चिनार कोर के जनरल ऑफिसर कमांडिंग, लेफ्टिनेंट जनरल बीएस राजू ने संवाददाताओं से कहा कि एलओसी पर स्थिति नियंत्रण में है। यद्यपि, संघर्ष विराम उल्लंघन के मामले सामने आते हैं लेकिन इनकी संख्या में कमी आई है।

श्रीनगर। सेना के एक शीर्ष कमांडर ने सोमवार को कहा कि कश्मीर में नियंत्रण रेखा (एलओसी) के पास स्थिति पूरी तरह काबू में है क्योंकि इस साल संघर्ष विराम उल्लंघन की घटनाओं में कमी आई है और घुसपैठ की घटनाओं में भी काफी हद तक कमी देखी गई। हालांकि, श्रीनगर स्थित चिनार कोर के जनरल ऑफिसर कमांडिंग, लेफ्टिनेंट जनरल बीएस राजू ने यह भी कहा कि एलओसी के उस पार से अब भी करीब 300 आतंकवादी यहां घुसने की फिराक में हैं। 

इसे भी पढ़ें: घाटी में सुरक्षाकर्मियों की इस रणनीति का दिखा सकारात्मक प्रभाव, कम हुईं पत्थरबाजी की घटनाएं ! 

मध्य कश्मीर के बडगाम जिले में एक कार्यक्रम से इतर राजू ने संवाददाताओं से कहा कि एलओसी पर स्थिति नियंत्रण में है। यद्यपि, संघर्ष विराम उल्लंघन के मामले सामने आते हैं लेकिन इनकी संख्या में कमी आई है। हमें खुशी है कि इस साल हमने घुसपैठ को रोकने में काफी हद तक सफलता प्राप्त की है। कश्मीर के हालात को लेकर राजू ने कहा कि घाटी में शांति का माहौल है।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़