उत्तर प्रदेश चुनाव में भाजपा को हराएं, डीजल की कीमतों में और कमी आएगी: बघेल

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  दिसंबर 7, 2021   20:54
उत्तर प्रदेश चुनाव में भाजपा को हराएं, डीजल की कीमतों में और कमी आएगी: बघेल

भूपेश बघेल ने वाराणसी में संवाददाताओं से कहा कि देश में गुजरात मॉडल पूरी तरह नाकाम है इसलिए छत्तीसगढ़ मॉडल की बात हर तरफ हो रही है। उन्होंने आरोप लगाया कि उत्तर प्रदेश में भाजपा सरकार से किसान, युवा, व्यापारी, छात्र, महिलाएं सभी त्रस्त हैं।

बस्ती/वाराणसी (उप्र)। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने मंगलवार को दावा किया कि भाजपा सरकार ने कुछ राज्यों में उपचुनाव हारने के बाद डीजल की कीमत में कटौती की थी। बघेल ने किसानों से संबोधित करते हुए कहा, उत्तर प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव में भाजपा को हराएं, डीजल की कीमत में और कमी आएगी। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री ने बस्ती जिले की भानपुर तहसील के रुधौली विधानसभा क्षेत्र में बैरवा मंदिर के पास कांग्रेस द्वारा आयोजित किसान सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा, भाजपा के चुनाव हारने के बाद डीजल के दाम में 10 रुपये प्रति लीटर की कमी की गई थी, उत्तर प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव में भाजपा को हराएं, डीजल की कीमत में और कमी आयेगी।

वहीं, भूपेश बघेल ने वाराणसी में संवाददाताओं से कहा कि देश में गुजरात मॉडल पूरी तरह नाकाम है इसलिए छत्तीसगढ़ मॉडल की बात हर तरफ हो रही है। उन्होंने आरोप लगाया कि उत्तर प्रदेश में भाजपा सरकार से किसान, युवा, व्यापारी, छात्र, महिलाएं सभी त्रस्त हैं। भाजपा सरकार के पास प्रदेश के विकास के लिए कोई सोच नहीं है। बघेल ने बस्ती में किसानों से कहा कि संप्रग सरकार के कार्यकाल में जब 60 रूपये में डीजल तथा 400 रूपये में गैस सिलेंडर मिल रहा था तो भाजपा तथा स्मृति ईरानी सदन से सड़क तक विरोध कर रहे थे जबकि आज तो डीजल-पेट्रोल शतक पार कर गया है। उन्होंने कहा, छत्तीसगढ़ में जैसे ही मैं सरकार में आया, हजारों किसानों का सैकड़ों करोड़ रूपये का कर्ज माफ कर दिया गया। 2500 रूपये प्रति क्विंटल में धान/गेहूं किसानों से खरीदा गया। यह कांग्रेस है जो कहती है वही करती है। मुख्यमंत्री बघेल ने प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर निशाना साधते हुए कहा कि वह गाय को गुड़ खिलाकर फोटो छपवा रहे हैं जबकि योगीराज में मवेशी सड़कों और खेतों में रहते हैं। किसानों को अपने खेत बचाना मुश्किल हो रहा है। 

इसे भी पढ़ें: अशोक गहलोत बोले- राजग सरकार के पतन की शुरूआत होगी जयपुर की रैली

बाद में पत्रकारों से बातचीत में मुख्यमंत्री बघेल ने कहा कि गुजरात मॉडल में बेरोजगारी व गरीबी बढ़ी है और साथ ही महंगाई बढ़ी है। लोगों की आय कम हुई है। इस बीच, मुख्यमंत्री बघेल ने वाराणसी में कहा कि सरकार ने कहा था कि 2022 में किसानों की आय दुगनी हो जाएगी, जबकि किसानों की आय आधी हो गयी। उन्होंने कहा, पूरे उत्तर प्रदेश में खाद की कमी है। जबकि हमारे नेता राहुल गांधी ने जो जो बात कही और जो भी हमारे पार्टी के घोषणा पत्र में थी वो सब हमने पूरा किया। हमने अपने प्रदेश में किसानों के लिए एमएसपी दर अन्य राज्यों की तुलना में अधिक रखी है। हमने किसानों को खाद, बिजली और कृषि उपकरणों पर सब्सिडी उपलब्ध कराई है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ने कहा, हमारे प्रदेश में उत्तर प्रदेश की तरह आवारा पशुओं की समस्या भी नहीं है। हमने छत्तीसगढ़ में किसानों का कर्ज माफ किया है। युवाओं को रोजगार उपलब्ध कराने के साथ ही व्यापार और उद्योग के लिए व्यापारियों को प्रदेश में अनुकूल माहौल दिया है। बघेल ने आरोप लगाया कि बाबा श्री काशी विश्वनाथ मंदिर को शॉपिंग कॉम्प्लेक्स बनाया जा रहा है। माता अन्नपूर्णा मंदिर जाने का रास्ता बंद किया जा रहा है, यह बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है। उन्होंने कहा कि बनारस में हर तरफ गंदगी से भरी गालियां दिख रहीं हैं।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।