दिल्ली सरकार बेचेगी सस्ता प्याज, केजरीवाल ने हरी झंडी दिखाकर रवाना की गाड़ियां

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  सितंबर 28, 2019   20:08
दिल्ली सरकार बेचेगी सस्ता प्याज, केजरीवाल ने हरी झंडी दिखाकर रवाना की गाड़ियां

केजरीवाल ने इस योजना की घोषणा करते हुए कहा कि एक व्यक्ति एक बार में अधिकतम पांच किलो प्याज खरीद सकता है। उन्होंने यह भी कहा कि खुदरा बाजार में प्याज 60 रुपये से 80 रुपये प्रति किलोग्राम की दर से मिल रहा है।

नयी दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को 70 गाड़ियों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया, जिनके जरिए दिल्ली के सभी विधानसभा क्षेत्रों में 23.90 रुपये प्रति किलोग्राम के भाव से प्याज बेचा जाएगा। इस कार्यक्रम का आयोजन दिल्ली सचिवालय के बाहर हुआ, जहां खाद्य तथा नागरिक आपूर्ति मंत्री इमरान हुसैन और आम आदमी पार्टी के कई कार्यकर्ता भी मौजूद थे। सरकार राष्ट्रीय राजधानी में 400 राशन की दुकानों पर भी प्याज बेचेगी। 

केजरीवाल ने ट्वीट किया, ‘‘दिल्ली सचिवालय से 70 मोबाइल वैन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया, इन्हें 70 विधानसभा क्षेत्रों में 23.90 रुपये प्रति किलोग्राम के भाव से प्याज बेचने के लिए तैनात किया जाएगा। इसके अलावा 400 उचित मूल्य की दुकानों पर भी सस्ती कीमत पर प्याज दिया जा रहा है।’’

इसे भी पढ़ें: खुशखबरी! अब दिल्ली सरकार 24 रुपये किलो की दर से बेचेगी प्याज

केजरीवाल ने इस योजना की घोषणा करते हुए कहा कि एक व्यक्ति एक बार में अधिकतम पांच किलो प्याज खरीद सकता है। उन्होंने यह भी कहा कि खुदरा बाजार में प्याज 60 रुपये से 80 रुपये प्रति किलोग्राम की दर से मिल रहा है। साथ ही उन्होंने कहा कि नए कदम से शहर के लोगों को राहत मिलेगी। दिल्ली सरकार अगले पांच दिनों में केंद्र सरकार से एक लाख किलोग्राम प्याज खरीदेगी।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।