दिल्ली का चुनाव PM मोदी बनाम शाहीनबाग समर्थकों के बीच होगा: शाह

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  जनवरी 30, 2020   20:59
दिल्ली का चुनाव PM मोदी बनाम शाहीनबाग समर्थकों के बीच होगा: शाह

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि दिल्ली विधानसभा चुनाव में मुकाबला आतंकवादियों का सफाया एवं पाकिस्तान में सर्जिकल स्ट्राइक करने वाले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और शाहीन बाग समर्थकों के बीच है।

नयी दिल्ली। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने गुरुवार को कहा कि दिल्ली विधानसभा चुनाव में मुकाबला आतंकवादियों का सफाया एवं पाकिस्तान में सर्जिकल स्ट्राइक करने वाले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और शाहीन बाग समर्थकों के बीच है। छतरपुर के भाटी माइन्स स्थित संजय कॉलोनी में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए शाह ने कहा कि पाकिस्तान, बांग्लादेश और अफगानिस्तान से आए शरणार्थियों का देश पर उतना ही अधिकार है जितना अन्य नागरिकों का। 

इसे भी पढ़ें: जामिया फायरिंग पर बोले अमित शाह, ऐसी घटनाओं को नहीं करेंगे बर्दाश्त, कड़ी से कड़ी कार्रवाई हो

उन्होंने कहा, ‘‘दिल्ली विधानसभा चुनाव में दो ताकतें आमने सामने हैं। एक ओर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हैं जिन्होंनेहवाई और सर्जिकल स्ट्राइक से पाकिस्तान में आतंकवादियों का सफाया किया और दूसरी ओर वे हैं जो शाहीन बाग का समर्थन कर रहे हैं। अब आपको फैसला करना है कि किसका समर्थन करना है।’’ शाह ने कहा कि आठ फरवरी को भाजपा के पक्ष में मतदान से दिल्ली और देश की सुरक्षा सुनिश्चित होगी। 

उल्लेखनीय है कि दक्षिण पूर्व दिल्ली स्थित शाहीन बाग देशभर में संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) के खिलाफ हो रहे प्रदर्शनों के केंद्र के रूप में उभरा हैं जहां पिछले साल दिसंबर के मध्य से ही बड़ी संख्या में महिलाएं प्रदर्शन कर रही हैं। आम आदमी पार्टी (आप) के वरिष्ठ नेता और दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया पर हमला करते हुए शाह ने कहा कि भाजपा संजय कॉलोनी में रहने वाले हजारों पाकिस्तानी शरणार्थियों के साथ है। 

इसे भी पढ़ें: बापू की बातें करने की जगह राहुल गांधी और गौरव भाटिया ने की विवादित टिप्पणी

केंद्रीय गृहमंत्री ने कहा, ‘‘सिसोदिया ने कहा कि वह शाहीन बाग के साथ हैं। अब मैं कह रहा हूं कि मैं संजय कॉलोनी के साथ हूं। मैं पाकिस्तान से आकर यहां बसे दलितों से कहना चाहता हूं कि आपका भी इस देश पर उतना ही अधिकार है जितना मेरे बेटे को है।’’ शाह ने पाकिस्तान, बांग्लादेश, अफगानिस्तान में उत्पीड़न की वजह से भारत आए धार्मिक अल्पसंख्यकों जैसे हिंदू, सिख और बौद्ध को नागरिकता देने के लिए बने कानून सीएए का विरोध करने के लिए आप और कांग्रेस की आलोचना की। 

उन्होंने कहा कि आठ फरवरी के मतदान से दिल्ली की जनता न केवल केजरीवाल सरकार को हटाएगी बल्कि भारत माता की अराधना करने वालों की जीत भीसुनिश्चित करेगी। शाह ने कहा, ‘‘यह न केवल केजरीवाल सरकार को बदलेगी, बल्कि यह विचारधारा को भी हराएगी। दिल्ली में भाजपा सरकार बनने से भारत माता की पूजा करने वाली विचारधारा भी सुरक्षित होगी।’’ केंद्रीय गृह मंत्री ने राम मंदिर और अनुच्छेद-370 का हल खोजने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को श्रेय दिया और आप एवं कांग्रेस पर वोट बैंक खिसकने के डर से भाजपा का विरोध करने का आरोप लगाया। 

इसे भी पढ़ें: जेपी नड्डा और गृह मंत्री अमित शाह ने महात्मा गांधी को पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि दी

उन्होंने वादा किया कि दिल्ली में भाजपा सरकार बनने के कुछ घंटों के भीतर आयुष्मान भारत स्वास्थ्य योजना लागू कर दी जाएगी। उल्लेखनीय है कि भाजपा दिल्ली की 70 सीटों में से 67 पर लड़ रही है। भाजपा ने तीन सीटें गठबंधन सहयोगी जनता दल (यूनाइटेड) और लोक जनशक्ति पार्टी के लिए छोड़ी है। 





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।