छुरा घोंपने की घटना के बाद, दिल्ली के स्कूल के शिक्षकों ने CM केजरीवाल को लिखा पत्र

Delhi school teachers
creative common
अभिनय आकाश । Jan 23, 2023 12:12PM
सीएम केजरीवाल को लिखे अपने पत्र में जीएसटीए ने लिखा कि हम सरकारी स्कूलों में शिक्षकों की सुरक्षा के गंभीर मामले पर आपका तत्काल ध्यान आकर्षित करना चाहते हैं।

गवर्नमेंट स्कूल टीचर्स एसोसिएशन (जीएसटीए) ने पिछले हफ्ते पश्चिमी दिल्ली में स्कूल परिसर में एक शिक्षक की निर्मम हत्या के बाद शिक्षक समुदाय के खिलाफ बढ़ते हिंसक हमलों के बारे में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को पत्र लिखा है। सीएम केजरीवाल को लिखे अपने पत्र में जीएसटीए ने लिखा कि हम सरकारी स्कूलों में शिक्षकों की सुरक्षा के गंभीर मामले पर आपका तत्काल ध्यान आकर्षित करना चाहते हैं। बार-बार हम इस प्रासंगिक मामले को सरकार और संबंधित अधिकारियों के ध्यान में लाए हैं, लेकिन हम अभी भी उत्पादक कार्रवाई या पावती की प्रतीक्षा कर रहे हैं।

इसे भी पढ़ें: Shraddha Murder Case में पुलिस दाखिल करेगी 3000 पेज की चार्जशीट, 100 से अधिक हैं पुलिस के पास गवाह

जीएसटीए ने मुख्यमंत्री से स्कूल परिसर के अंदर शिक्षकों और अन्य कर्मचारियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए कुछ सिफारिशों को लागू करने का अनुरोध किया। इनमें पुलिस सहायता और सुरक्षा गार्ड का प्रावधान, माता-पिता के दौरे पर नियंत्रण ताकि किसी भी शरारत या हिंसा को नियंत्रित किया जा सके और स्कूल प्रबंधन समितियों की भूमिका पर नियंत्रण किया जा सके। शिक्षकों ने स्कूल प्रबंधन समिति के सदस्यों के दौरे को प्रति माह एक तक सीमित करने का अनुरोध किया। जीएसटीए के अनुसार प्रबंधन के सदस्यों ने कथित तौर पर शिक्षकों को उनकी नौकरी से बर्खास्त करने की धमकी दी और उनके बच्चों ने अक्सर अन्य छात्रों को धमकाया।

इसे भी पढ़ें: Court ने डीसीडब्ल्यू अध्यक्ष स्वाति मालीवाल से छेड़छाड़ के आरोपी को जमानत दी

दिल्ली सरकार के एक स्कूल के शिक्षक को स्कूल परिसर में कथित तौर पर उसी स्कूल के 12 वीं कक्षा के एक छात्र ने गुरुवार (19 जनवरी) सुबह चाकू मार दिया। पुलिस के अनुसार, पश्चिमी दिल्ली के स्कूल में शारीरिक शिक्षा के शिक्षक ने कथित तौर पर पहले उचित वर्दी नहीं पहनने के लिए आरोपी को डांटा था और गुरुवार को उसे फिर से खींचा था। 

अन्य न्यूज़