कोविड-19: दिल्ली में संक्रमण के कुल मामलों की संख्या 2,625 हुई

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  अप्रैल 26, 2020   08:06
कोविड-19: दिल्ली में संक्रमण के कुल मामलों की संख्या 2,625 हुई

दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य विभाग के बुलेटिन के अनुसार 111 ताजा मामले सामने आए। एक व्यक्ति की मौत के बाद संक्रमण से मरने वालों की संख्या बढ़कर 54 हो गई। वर्तमान में दिल्ली में 1,702 लोग कोविड-19 से ग्रस्त हैं।

नयी दिल्ली। दिल्ली सरकार ने निर्णय लिया कि केंद्र के दिशा निर्देशों का पालन करते हुए लॉकडाउन के दौरान आस पड़ोस और मोहल्लों में स्थित दुकानें खोली जाएंगी लेकिन निषिद्ध क्षेत्रों में किसी भी प्रकार की गतिविधि की अनुमति नहीं दी जाएगी। राष्ट्रीय राजधानी में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों की संख्या शनिवार बढ़कर को 2,625 हो गई। दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य विभाग के बुलेटिन के अनुसार 111 ताजा मामले सामने आए। एक व्यक्ति की मौत के बाद संक्रमण से मरने वालों की संख्या बढ़कर 54 हो गई। वर्तमान में दिल्ली में 1,702 लोग कोविड-19 से ग्रस्त हैं। राष्ट्रीय राजधानी में निषिद्ध क्षेत्रों की संख्या बढ़कर 95 हो गई। उपचार के बाद ठीक होने वाले लोगों की संख्या में मामूली गिरावट देखी गई। शनिवार को केवल 12 मरीज ठीक हुए जो 17 अप्रैल से लेकर अब तक सबसे कम है। अधिकारियों ने बताया कि उत्तरी दिल्ली नगर निगम द्वारा संचालित हिन्दू राव अस्पताल में एक नर्स में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई। 

इसे भी पढ़ें: दिल्ली में कोरोना का प्रकोप जारी, मध्य मई तक बढ़ाया जा सकता है लॉकडाउन

बाबू जगजीवन राम अस्पताल के तीन डॉक्टरों समेत कम से कम नौ और कर्मचारियों में शनिवार को कोरोना वायरस की पुष्टि हुई जिसके बाद अस्पताल में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 40 से ज्यादा हो गई। इसके अलावा आजादपुर सब्जी मंडी में कोरोना वायरस की जांच के लिए लगभग 50 व्यापारियों और श्रमिकों के नमूने लिये गये। इस महीने संक्रमण से मंडी के एक व्यापारी की मौत हो गई थी। केंद्र सरकार द्वारा लॉकडाउन के नियमों में ढील दिए जाने के दिशा निर्देश जारी होने के बाद दिल्ली सरकार ने कहा कि वह मोबाइल फोन, वस्त्र और स्टेशनरी की दुकानों समेत आस पड़ोस और मोहल्ले की दुकानें खोलने की अनुमति देगी। हालांकि दिल्ली सरकार के सूत्रों ने बताया कि निषिद्ध क्षेत्रों (कंटेनमेंट जोन) में स्थित दुकानें बंद रहेंगी और इन क्षेत्रों में कोई गतिविधि संचालित करने की अनुमति नहीं दी जाएगी। सूत्रों ने बताया कि केंद्रीय गृह मंत्रालय द्वारा आदेश के अनुसार बाजार में स्थित दुकानें और मॉल तीन मई तक बंद रहेंगे।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

राष्ट्रीय

झरोखे से...