देवेगौड़ा ने केन्द्र से कहा- किसानों के साथ सम्मान से पेश आएं, उनसे बातचीत करें

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  नवंबर 26, 2020   20:12
देवेगौड़ा ने केन्द्र से कहा- किसानों के साथ सम्मान से पेश आएं, उनसे बातचीत करें

केन्द्र के कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों के बृहस्पतिवार को आयोजित ‘दिल्ली चलो’ मार्च के तहत राष्ट्रीय राजधानी की ओर आ रहे पंजाब के किसानों ने हरियाणा की सीमा पर पुलिस बैरीकेड पार करने का प्रयास किया, उस दौरान उन्हें सर्दी में पानी की बौछार झेलनी पड़ी।

बेंगलुरु। पूर्व प्रधानमंत्री और जद (एस) प्रमुख एचडी देवेगौड़ा ने बृहस्पतिवार को केन्द्र से कहा कि वह किसानों के साथ सम्मान से पेश आए और उनके साथ बातचीत करे। उन्होंने पुलिस के साथ किसानों की झड़प पर दुख जताया।  केन्द्र के कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों के बृहस्पतिवार को आयोजित ‘दिल्ली चलो’ मार्च के तहत राष्ट्रीय राजधानी की ओर आ रहे पंजाब के किसानों ने हरियाणा की सीमा पर पुलिस बैरीकेड पार करने का प्रयास किया, उस दौरान उन्हें सर्दी में पानी की बौछार झेलनी पड़ी।

देवेगौड़ा ने ट्वीट किया, ‘‘दिल्ली के पास किसानों के साथ झड़प देख कर मैं बहुत व्यथित हूं। मैं केन्द्र सरकार से किसानों के साथ सम्मान के साथ पेश आने का आग्रह करता हूं।’’ उन्होंने कहा, ‘‘उनसे बातचीत करें। उनकी बात सुनें। पुलिस समस्या का समाधान नहीं कर सकती है।’’ किसान केन्द्र सरकार द्वारा हाल के महीने में बनाए गए तीन कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग कर रहे हैं। उनका दावा है कि इन कानूनों के कारण फसलों के न्यूनतम समर्थन मूल्य की व्यवस्था समाप्त हो जाएगी।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।