मौजूदा वैश्विक घटनाक्रम से सतत विकास का 2030 का लक्ष्य प्रभावित ना हो: जयशंकर

Jaishankar
ANI
जयशंकर ने अमेरिका के विदेश मंत्री एंथनी ब्लिंकन के साथ एक संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में कहा कि उन्होंने अपने अमेरिकी समकक्ष के साथ संयुक्त राष्ट्र महासभा के दौरान ‘ग्लोबल साउथ’ में ईंधन, खाद्य और उर्वरकों को लेकर चिंताओं के बारे में बातचीत की और अपने अनुभव को साझा किया।

वाशिंगटन। विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने मंगलवार को कहा कि भारत और अमेरिका को मौजूदा वैश्विक घटनाक्रम को सतत विकास के 2030 के लक्ष्य को प्रभावित नहीं करने देना चाहिए। जयशंकर ने अमेरिका के विदेश मंत्री एंथनी ब्लिंकन के साथ एक संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में कहा कि उन्होंने अपने अमेरिकी समकक्ष के साथ संयुक्त राष्ट्र महासभा के दौरान ‘ग्लोबल साउथ’ में ईंधन, खाद्य और उर्वरकों को लेकर चिंताओं के बारे में बातचीत की और अपने अनुभव को साझा किया।

इसे भी पढ़ें: विश्व चैंपियन कार्लसन ने नीमैन पर धोखेबाजी का आरोप लगाया

उन्होंने कहा, ‘‘ हरित विकास, डिजिटल विकास और किफायती स्वास्थ्य सेवाओं का बढ़ता महत्व आज काफी हद तक स्पष्ट है। हमें मौजूदा घटनाक्रमों को एसडीजी (सतत विकास लक्ष्य) के 2030 के लक्ष्यों को खतरे में डालने या जलवायु संबंधी प्रतिबद्धताओं को प्रभावित नहीं करने देना चाहिए।’’ ब्लिंकेन ने कहा कि दोनों देश जलवायु परिवर्तन से निपटने के लिए काम कर रहे हैं।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़