राम मंदिर ट्रस्ट के अध्यक्ष के नाम से मांगा जा रहा फर्जी चंदा ! अयोध्या कोतवाली पहुंचा मामला

Mahant Nritya Gopal Das
प्रतिरूप फोटो
सत्य प्रकाश । Aug 26, 2021 11:18AM
बिहार में शनि मंदिर निर्माण के लिए महंत नृत्य गोपाल दास राम जानकी सेवा ट्रस्ट के नाम से छपाई गई रसीद से चंदा जुटाए जाने का मामला

अयोध्या। राम मंदिर ट्रस्ट के अध्यक्ष मणिराम दास छावनी के महंत नृत्य गोपाल दास के नाम से मंदिर निर्माण के लिए फर्जी रसीद छपवा कर चंदा लिए जाने का मामला सामने आया है। इसकी जानकारी मिलते ही मणिराम दास छावनी के उत्तराधिकारी महंत कमल नयन दास ने अयोध्या कोतवाली में तहरीर दे दी है। अब इस मामले को लेकर पुलिस जांच कर रही है। 

इसे भी पढ़ें: हिन्दू भावना को ठेस पहुंचाने के भाव से श्रद्धांजलि देने नहीं आए विपक्षी नेता: नीलकंठ तिवारी 

मणि राम दास छावनी के महंत व राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास के उत्तराधिकारी महंत कमल नयन दास जानकारी देते हुए बताया कि गोपालगंज बिहार के पते पर संत नृत्य गोपाल दास राम जानकी सेवा ट्रस्ट के नाम से रसीद छपवा कर शनि मंदिर निर्माण के लिए लोगों से चंदा मांगा जा रहा है। जो कि गलत है। ऐसे किसी भी मंदिर निर्माण हेतु चंदा काटने की ना तो सूचना है और ना ही इन्हें जानते हैं। महाराज जी के नाम का गलत उपयोग किया जा रहा है। भविष्य में किसी बड़े घटना घटने की संभावना बन सकती है। इसलिए इस तरह के व्यक्तियों पर कार्रवाई होनी चाहिए। वहीं बताया कि ऐसी घटना पहले भी घटित हो चुकी है। अब आगे प्रकार की घटना ना हो इसके लिए शिकायत की गई है। और आगे प्रदेश सरकार से भी इस मामले को लेकर बातचीत किया जाएगा।

नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़