दिल्ली विश्वविद्यालय द्वारका में शुरू करेगा 180 बिस्तरों वाला पृथक-वास केंद्र

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  अप्रैल 28, 2021   17:22
दिल्ली विश्वविद्यालय द्वारका में शुरू करेगा 180 बिस्तरों वाला पृथक-वास केंद्र

दिल्ली विश्वविद्यालय (डीयू) शीघ्र ही द्वारका में 180 बिस्तरों वाला एक कोविड-19 पृथक वास केंद्र शुरू करेगा। विश्वविद्यालय ने बुधवार को यह जानकारी दी।

नयी दिल्ली। दिल्ली विश्वविद्यालय (डीयू) शीघ्र ही द्वारका में 180 बिस्तरों वाला एक कोविड-19 पृथक वास केंद्र शुरू करेगा। विश्वविद्यालय ने बुधवार को यह जानकारी दी। पिछले एक सप्ताह में विश्वविद्यालय के कम से कम 10 कर्मियों की कोरोना वायरस के संक्रमण के चलते मौत हो गयी जबकि अब भी कई अन्य संक्रमित हैं।

इसे भी पढ़ें: कोरोना वायरस साल 2020 से नहीं बल्कि 25 हजार साल पहले से इंसानों को बना रहा अपना शिकार! रिसर्च में खुलासा

विश्वविद्यालय ने ट्वीट किया, ‘‘ दिल्ली विश्वविद्यालयइस्कॉन के साथ मिलकर और दिल्ली सरकार के सहयोग से द्वारका के सेक्टर तीन में दीनदयाल उपाध्याय कॉलेज के छात्रावास प्रखंड में कोविड पृथक-वास केंद्र स्थापित कर रहा है। ’’ उसने कहा कि इस केंद्र में 180 बिस्तर होगे तथा सप्ताहांत तक यह केंद्र चालू हो जाएगा।

इसे भी पढ़ें: कोरोना वायरस के कारण अर्थव्यवस्था, राजनीतिक व्यवस्था चरमरा रही : संजय राउत

एक अधिकारी ने बताया कि यह केंद्र आम लोगों के लिए भी खुला होगा और 180 में से 125 बिस्तर ऑक्सीजन सुविधा से लैस होंगे। दिल्ली सरकार इस केंद्र को तीन डॉक्टर और तीन नर्स उपलब्ध कराएगी।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

राष्ट्रीय

झरोखे से...