कोविड-19 के चलते लोग सावधानी बरतें और नियम कायदों को पालन करें : गहलोत

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  फरवरी 23, 2021   18:13
कोविड-19 के चलते लोग सावधानी बरतें और नियम कायदों को पालन करें : गहलोत

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने देश के कुछ राज्यों में कोरोना वायरस से संक्रमण के मामलों में फिर से हो रही वृद्धि के मद्देनजर लोगों से सावधान रहने और स्वास्थ्य संबंधी नियम कायदों का पालन करने की अपील की है।

जयपुर। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने देश के कुछ राज्यों में कोरोना वायरस से संक्रमण के मामलों में फिर से हो रही वृद्धि के मद्देनजर लोगों से सावधान रहने और स्वास्थ्य संबंधी नियम कायदों का पालन करने की अपील की है। गहलोत ने मंगलवार को ट्वीट किया,‘‘ महाराष्ट्र, केरल और मध्य प्रदेश में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। देश में कोरोना के ब्रिटेन वाले नये प्रारूप के अलावा दक्षिण अफ्रीका और ब्राजील से आए नए रूप के मामले भी मिले हैं।’’

इसे भी पढ़ें: डर के साथ हंसने के लिए भी तैयार हो जाओ, सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली है भूत पुलिस

गहलोत के कहा कि पिछले साल इसी समय देश में कोरोना के मामलों में वृद्धि शुरू हुई थी, केरल के बाद राजस्थान आए विदेशी पर्यटक संक्रमित हुए थे और देखते-देखते लाखों लोग संक्रमित हो गए व 1 लाख 56 हजार से अधिक लोगों की जान चली गई, इसलिए यह वक्त बेहद सावधानी बरतने का है। मुख्यमंत्री ने लिखा है,‘‘आप सभी के सहयोग से अभी तक राजस्थान में कोरोना महामारी काबू में है लेकिन पूरी तरह सावधानी बरतने की आवश्यकता है।

इसे भी पढ़ें: दुनिया का सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम जहां खेला जाएगा भारत-इंग्लैंड का मैच

कोविड प्रोटोकॉल का पालन करें व कोई भी लक्षण दिखने पर स्वयं को आइसोलेट कर अपना कोविड टेस्ट अवश्य करवाएं। थोड़ी सी लापरवाही सभी के लिए परेशानी का कारण बन सकती है।’’ उल्लेखनीय है कि राजस्थान में सोमवार तक संक्रमण के कुल 3,19,626 मामले सामने आ चुके हैं। राज्य में इस खतरनाक वायरस से 2785 लोगों की मौत हो चुकी है।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

राष्ट्रीय

झरोखे से...