अभिनंदन को मिला चुनाव आयोग का नोटिस, 24 घंटे के अंदर जवाब मांगा

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Apr 13 2019 5:56PM
अभिनंदन को मिला चुनाव आयोग का नोटिस, 24 घंटे के अंदर जवाब मांगा
Image Source: Google

मूलत: सहारनपुर के रहने वाले पाठक पिछले साल रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इण्डिया छोड़कर कांग्रेस में शामिल हुए थे। उन्होंने छत्तीसगढ़ में हाल में हुए विधानसभा चुनाव में पार्टी के लिये अनेक रैलियां की थी।

लखनऊ। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के हमशक्ल कहे जाने वाले और राजधानी लखनऊ से निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर लोकसभा चुनाव लड़ रहे अभिनन्दन पाठक को चुनाव आयोग ने  एक वोट, एक नोट  की टिप्पणी करने के आरोप में नोटिस भेजा है। पाठक ने शुक्रवार को नामांकन दाखिल करने के बाद संवाददाताओं से कहा था कि  एक वोट, एक नोट  उनका चुनावी नारा होगा।

इसे भी पढ़ें: आतंकवाद और नक्सलवाद को समाप्त करने के लिए मोदी को एक और मौका दें: योगी आदित्यनाथ





 
शुक्रवार शाम को जारी इस नोटिस में जिला निर्वाचन अधिकारी कौशलराज शर्मा ने बताया कि पाठक के इस बयान के पीछे वोट के लिये मतदाताओं को लालच देने की मंशा नजर आती है, लिहाजा यह चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन प्रतीत होता है। उन्होंने कहा  पाठक को जवाब दाखिल करने के लिये 24 घंटों का समय दिया गया है। अगर जवाब नहीं मिला तो उनके खिलाफ सुसंगत धारा में मुकदमा दर्ज किया जाएगा। गौरतलब है कि लखनऊ सीट पर गृह मंत्री राजनाथ सिंह को टक्कर देने आये पाठक ने वाराणसी सीट से भी नामांकन की घोषणा की है। उन्होंने कहा कि वह आगामी 26 अप्रैल को वाराणसी से पर्चा दाखिल करेंगे। चुनाव जीतने के बाद वह प्रधानमंत्री पद के लिये राहुल गांधी का समर्थन करेंगे।


मूलत: सहारनपुर के रहने वाले पाठक पिछले साल रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इण्डिया छोड़कर कांग्रेस में शामिल हुए थे। उन्होंने छत्तीसगढ़ में हाल में हुए विधानसभा चुनाव में पार्टी के लिये अनेक रैलियां की थी। लखनऊ में पांचवें चरण के तहत आगामी छह मई को मतदान होगा।

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video