निर्वाचन आयोग ने उपचुनाव की तारीखों का किया ऐलान, 30 अक्टूबर को होगी वोटिंग

निर्वाचन आयोग ने उपचुनाव की तारीखों का किया ऐलान, 30 अक्टूबर को होगी वोटिंग

उपचुनाव के लिए 1 अक्टूबर को गजट नोटिफिकेशन जारी होगा। नामांकन जमा करने की आखरी तारीख 8 अक्टूबर है। वहीं 13 अक्टूबर नाम वापसी की अंतिम तिथि है।

भोपाल। भारत निर्वाचन आयोग ने उपचुनाव की तारीखों का ऐलान कर दिया है। मध्य प्रदेश सहित कई राज्यों में रिक्त हुई विधानसभा और लोकसभा सीटों के लिए 30 अक्टूबर को वोटिंग होगी।

इसे भी पढ़ें:दिग्गी राजा के शिशु मंदिर वाले बयान को राष्ट्रीय बाल आयोग ने लिया संज्ञान, लिखा डीजीपी को पत्र 

आपको बता दें कि उपचुनाव के लिए 1 अक्टूबर को गजट नोटिफिकेशन जारी होगा। नामांकन जमा करने की आखरी तारीख 8 अक्टूबर है। वहीं 13 अक्टूबर नाम वापसी की अंतिम तिथि है। 30 अक्टूबर को मतदान होगा, वहीं 2 नवंबर को मतगणना की जाएगी। इसके साथ ही इन क्षेत्रों में आचार संहिता तत्काल प्रभाव से लागू हो गई है।

इसे भी पढ़ें:एल मुरुगन राज्यसभा के लिए हुए निर्विरोध निर्वाचित, विधानसभा से लिया प्रमाण पत्र 

दरअसल मध्य प्रदेश में खंडवा सांसद नंदकुमार सिंह चौहान के निधन की वजह से यह लोकसभा सीट रिक्त हुई है। जबकि पृथ्वीपुर से कांग्रेस विधायक बृजेंद्र प्रताप सिंह, जोबट से कांग्रेस विधायक कलावती भूरिया और रैगांव से बीजेपी विधायक जुगल किशोर बागरी का कोरोना के कारण निधन हो गया था। जिसके बाद से ये तीनों सीटें भी खाली हुई है।





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।