पोर्टल पर पंजीकरण के लिए युवाओं में बढ़ा उत्साह--- उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  फरवरी 23, 2022   11:44
पोर्टल पर पंजीकरण के लिए युवाओं में बढ़ा उत्साह--- उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला

डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला को जानकारी दी गई कि अभी पोर्टल दोबारा खुल गया है और उद्योगपतियों व युवाओं द्वारा अपना-अपना पंजीकरण करवाना फिर से शुरू कर दिया गया है, पंजीकरण के प्रति काफी उत्साह है। उन्होंने बताया कि आज तक 988 उद्योगपतियों तथा 42 हजार से अधिक युवाओं ने उक्त पोर्टल पर पंजीकरण करवा दिया है।

चंडीगढ़  हरियाणा सरकार द्वारा राज्य के उद्योगों में स्थानीय युवाओं को अधिक से अधिक रोजगार दिलाने के लिए आरंभ किए गए पोर्टल में पंजीकरण करवाने के लिए युवाओं में उत्साह बढ़ता जा रहा है। एक बैठक में अधिकारियों द्वारा डिप्टी सीएम  दुष्यंत चौटाला को जानकारी दी गई कि अभी पोर्टल दोबारा खुल गया है और उद्योगपतियों व युवाओं द्वारा अपना-अपना पंजीकरण करवाना फिर से शुरू कर दिया गया है, पंजीकरण के प्रति काफी उत्साह है। उन्होंने बताया कि आज तक 988 उद्योगपतियों तथा 42 हजार से अधिक युवाओं ने उक्त पोर्टल पर पंजीकरण करवा दिया है।

 

डिप्टी सीएम  दुष्यंत चौटालाने श्रम विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे उद्योगों एवं निजी क्षेत्र में काम करने के इच्छुक युवाओं को https://local.hrylabour.gov.in/ पोर्टल पर पंजीकरण करने के लिए प्रोत्साहित करें। उन्होंने जिला स्तर पर टीम गठित करने का सुझाव देते हुए कहा कि इससे पंजीकरण करने में उद्योगपतियों को मदद मिलेगी और उनका कार्य सरल हो जाएगा। उन्होंने इसके लिए प्रतिमाह लक्ष्य निर्धारित करने को कहा। उन्होंने अधिकारियों को पंजीकरण से संबंधित साप्ताहिक समीक्षा कर रिपोर्ट भेजने के भी निर्देश दिए।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।