RTI अर्जी खारिज होने के बाद CIC के पास पहुंचे पूर्व आईपीएस अधिकारी

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  फरवरी 26, 2019   09:08
RTI अर्जी खारिज होने के बाद CIC के पास पहुंचे पूर्व आईपीएस अधिकारी

गुजरात कैडर के पूर्व आईपीएस अधिकारी राहुल शर्मा ने अपने एक आरटीआई अनुरोध के खारिज होने के बाद अब केंद्रीय सूचना आयोग (सीआईसी) का दरवाजा खटखटाया है।

नयी दिल्ली। गुजरात कैडर के पूर्व आईपीएस अधिकारी राहुल शर्मा ने अपने एक आरटीआई अनुरोध के खारिज होने के बाद अब केंद्रीय सूचना आयोग (सीआईसी) का दरवाजा खटखटाया है। शर्मा ने आरटीआई अर्जी में गुजरात सरकार द्वारा उनके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई की मांग करते हुए गृह मंत्रालय को भेजे गये एक प्रस्ताव की प्रतियां मांगी थीं जिसे निजी जानकारी होने के आधार पर खारिज कर दिया गया।

इसे भी पढ़ें: फोन टैपिंग अनुमति पर जानकारी का खुलासा नहीं कर सकते: गृह मंत्रालय

मुख्य सूचना आयुक्त सुधीर भार्गव ने हाल ही में अपील पर सुनवाई की। जहां शर्मा ने दलील दी कि चूंकि वह खुद से जुड़े एक आदेश के बारे में सूचना मांग रहे हैं, इसलिए ‘निजी सूचना’ होने के आधार पर इसे देने से इनकार करना दोषपूर्ण है। 1992 बैच के आईपीएस अधिकारी ने तत्कालीन गुजरात सरकार से कई बार टकराव के बाद 2015 में प्रशासनिक सेवा छोड़ दी थी। उन्होंने 2002 के दंगों से जुड़े महत्वपूर्ण कॉल रिकार्ड की एक सीडी नानावटी आयोग को जमा की थी।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।