तीनों कृषि कानून वापस लेने वाला बिल पास, लोकसभा के बाद राज्यसभा ने भी दी मंजूरी

तीनों कृषि कानून वापस लेने वाला बिल पास, लोकसभा के बाद राज्यसभा ने भी दी मंजूरी

राज्यसभा ने कृषि कानून निरसन विधेयक 2021 को मंजूरी दे दी।राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि पूरे सदन के सारे सदस्य कृषि कानून निरसन विधेयक का स्वागत करते हैं और कोई भी इसके विरोध में नहीं हैं क्योंकि यह किसानों का मुद्दा है।

नयी दिल्ली। केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने राज्यसभा में कृषि कानून निरसन विधेयक 2021 पेश किया। जो भारी हंगामे के बीच में राज्यसभा से भी पास हो गया। इससे पहले कृषि कानून निरसन विधेयक 2021 को लोकसभा ने मंजूरी दे दी थी। राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि पूरे सदन के सारे सदस्य कृषि कानून निरसन विधेयक का स्वागत करते हैं और कोई भी इसके विरोध में नहीं हैं क्योंकि यह किसानों का मुद्दा है। 

इसे भी पढ़ें: MSP मुद्दे पर पंजाब के किसान संगठनों की अहम बैठक, दर्शनपाल बोले- सरकार ठोस प्रस्ताव लेकर किसानों के सामने आए

लोकसभा में हंगामे के बीच वापसी

संसद के शीतकालीन सत्र के पहले दिन लोकसभा ने विपक्ष के हंगामे के बीच कृषि कानूनों को निरस्त करने संबंधी कृषि कानून निरसन विधेयक 2021 को बिना चर्चा के ही मंजूरी दे दी गई।





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

राष्ट्रीय

झरोखे से...