चुने जाने पर जम्मू कश्मीर के विभिन्न क्षेत्रों को स्वायत्ता देंगे: फारूक अब्दुल्ला

Farooq says Will grant regional autonomy to various regions of J-K if elected
जम्मू कश्मीर में विपक्षी नेशनल कांफ्रेंस (नेकां) प्रमुख फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि पार्टी अगले विधानसभा चुनावों में सत्ता में आने पर राज्य के विभिन्न क्षेत्रों को ‘क्षेत्रीय स्वायत्ता’ देगी।

श्रीनगर। जम्मू कश्मीर में विपक्षी नेशनल कांफ्रेंस (नेकां) प्रमुख फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि पार्टी अगले विधानसभा चुनावों में सत्ता में आने पर राज्य के विभिन्न क्षेत्रों को ‘क्षेत्रीय स्वायत्ता’ देगी। वह शेर ए कश्मीर क्रिकेट स्टेडियम में अपनी पार्टी के प्रतिनिधियों की एक सभा को संबोधित कर रहे थे। सत्र के दौरान अब्दुल्ला को नेकां का अध्यक्ष फिर से चुना गया।

अब्दुल्ला ने कहा, ‘‘हमें इस ओर भी ध्यान देना होगा कि राज्य में हमारे पास ऐसे कई क्षेत्र हैं जिनकी अपनी आकांक्षाएं हैं। हमें उन पर भी गौर करना होगा। हमने क्षेत्रीय स्वायत्ता पर एक कमेटी का गठन किया है। नेकां नेता मोहम्मद शफी (उरी) ने एक रिपोर्ट भी सौंपी है जिसपर राज्य के आठ राज्यों ने चर्चा की है।’’ उन्होंने कहा कि राज्य के विभिन्न क्षेत्रों को ‘क्षेत्रीय स्वायत्ता’ लोगों के अधिकारों को बहाल करेगी । उन्होंने कहा कि पार्टी इस मुद्दे पर चर्चा करने के लिए जम्मू में जल्द ही एक बैठक करेगी।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़