वेल्डिंग प्लांट के नाम पर 16 लाख की धोखाधड़ी करने वाले आरोपी पिता-पुत्र गिरफ्तार

cheating 16 lakh
दिनेश शुक्ल । Jan 01, 2021 11:06PM
तकरीबन 16 लाख 30 हजार रुपए की इस धोखाधड़ी को लेकर 17 सितंबर 2020 को थाना कोतवाली गुना में आरोपी पिता-पुत्र के विरूद्ध भारतीय दंड विधान की धारा 420 के तहत प्रकरण दर्ज कर विवेचना में लिया गया।

गुना। मध्य प्रदेश में गुना  सिटी कोतवाली पुलिस द्वारा शहर के एक व्यापारी से 16 लाख की धोखाधड़ी के आरोपी पिता-पुत्र को अहमदाबाद से गिरफ्तार कर लिया गया है। आरोपियों ने यह रकम बेल्डिंग मशीन प्लांट लगाने के नाम पर वसूली थी। प्राप्त जानकारी के अनुसार 15 जून 20 को प्रेमी कॉलोनी गुना निवासी फरियादी व्यापारी द्वारा थाना कोतवाली गुना में शिकायत की गई थी।

इसे भी पढ़ें: मध्य प्रदेश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 2,42,571 हुई, अब तक कोरोना से 3618 लोगों की हो चुकी है मौत

फरियादी व्यापारी ने बताया कि मुझे बैल्डिंग मशीन का नया प्लांट लगाना था। इसके लिए मेरा व्यावसयिक एप के माध्यम से गुजरात के अमदाबाद में एक इण्ड्रस्ट्रीज के संचालक पिता-पुत्र से सपंर्क हुआ। जिन्होंने बेल्डिंग मशीन प्लांट देने के नाम पर मुझसे 16,29,500 रुपए उनके खाते में डलवा लिए और जिसके बदले में आधी-अधूरी मशीनें भेजी गईं, जो मेरे कोई काम नहीं आ रहीं थीं। इसके बाद मेरे द्वारा उन पिता-पुत्र से संपर्क किया गया और उनके द्वारा भेजी गई मशीनें उन्हें वापस कर दी गई। लेकिन इसके बाद उनके द्वारा मुझे कोई पैसे वापस नहीं किए गए हैं। 

इसे भी पढ़ें: मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी परीक्षण और प्रमाणन में राज्य में सर्वश्रेष्ठ

व्यापारी द्वारा प्रस्तुत आवेदन की जांच उपरांत अहमदाबाद निवासी पिता-पुत्र द्वारा गुना के व्यवसायी से की गई तकरीबन 16 लाख 30 हजार रुपए की इस धोखाधड़ी को लेकर 17 सितंबर 2020 को थाना कोतवाली गुना में आरोपी पिता-पुत्र के विरूद्ध भारतीय दंड विधान की धारा 420 के तहत प्रकरण दर्ज कर विवेचना में लिया गया। धोखाधड़ी के आरोपी पिता-पुत्र को गिरफ्तार करने के लिए उप निरीक्षक अमित अग्रवाल के नेतृत्व में आरक्षक अतुल शर्मा एवं आरक्षक प्रवेंद्र भदोरिया की एक टीम अहमदाबाद रवाना की गई। टीम द्वारा अहमदाबाद पहुंचकर आरोपियों की काफी तलाश की गई। अंतत: टीम द्वारा दोनों आरोपी पिता-पुत्र को धर-दबोच लिया गया। जिन्हें हिरासत में लेकर गुना लाए और जिनके विरूद्ध विधिसम्मत कार्यवाही की गई। 

नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़