खाकस्पर्श! पहले अनिल देशमुख, फिर नवाब मलिक और अब संजय राउत, बीजेपी ने इस अंदाज में कसा तंज

Sanjay Raut
creative common
अभिनय आकाश । Aug 01, 2022 1:13PM
संजय राउत के खिलाफ ईडी द्वारा की गई कार्रवाई के बाद राजनीतिक गलियारों से कई प्रतिक्रियाएं आ रही हैं। आरोप-प्रत्यारोप भी देखने को मिलते हैं। हालांकि इसमें एनसीपी प्रमुख शरद पवार पर बीजेपी ने हमला बोला है।

मुंबई के पत्राचार पुनर्विकास में 1 हजार 034 करोड़ के वित्तीय घोटाले के सिलसिले में शिवसेना नेता और सांसद संजय राउत काफी मुश्किल में हैं। रविवार सुबह सात बजे से दोपहर 12 बजे तक चली पूछताछ के बाद ईडी ने संजय राउत को असहयोग के आधार पर आधी रात को गिरफ्तार कर लिया। संजय राउत के खिलाफ ईडी द्वारा की गई कार्रवाई के बाद राजनीतिक गलियारों से कई प्रतिक्रियाएं आ रही हैं। आरोप-प्रत्यारोप भी देखने को मिलते हैं। हालांकि इसमें एनसीपी प्रमुख शरद पवार पर बीजेपी ने हमला बोला है।

इसे भी पढ़ें: भाजपा के साथ मुख्यमंत्री पद साझा करने का मुद्दा 2019 में बातचीत से सुलझ सकता था : महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे

शिवसेना के बड़े नेता एकनाथ शिंदे समेत 40 विधायकों और 12 सांसदों के अभूतपूर्व विद्रोह के बाद पार्टी संघर्ष करती नजर आ रही है। पार्टी प्रमुख उद्धव ठाकरे और आदित्य ठाकरे भगदादा में शामिल होकर एक बार फिर पार्टी संगठन को मजबूत करने में काफी सक्रिय रहे हैं। अगस्त में ठाकरे पिता-पुत्र राज्य के दौरे पर होंगे। हालांकि ज्यादातर बागी विधायकों ने संजय राउत पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि शरद पवार के साथ गठबंधन में महाविकास अघाड़ी की स्थापना से शिवसेना में नाराजगी और असंतोष है। साथ ही बीजेपी ने कई बार शरद पवार और संजय राउत की लिप्तता की आलोचना की है। एनसीपी नेता अनिल देशमुख और नवाब मलिक की ईडी की कार्रवाई के बाद संजय राउत को गिरफ्तार किया गया है।

इसे भी पढ़ें: महाराष्ट्र : किशोरी का पीछा करने वाले युवक ने उसके पिता की चाकू घोंपकर हत्या की

बीजेपी नेता और विधायक अतुल भाटखलकर ने भी राउत की आलोचना की है। संजय राउत के खिलाफ ईडी की कार्रवाई के बाद अतुल भटकलकर ने ट्विटर पर एक तस्वीर शेयर की है। इसमें तीन फोटो हैं, पहली फोटो में पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख शरद पवार का हाथ पकड़कर उन्हें कार्यक्रम स्थल तक ले जाते नजर आ रहे हैं। दूसरी फोटो में एनसीपी नेता और पूर्व मंत्री नवाब मलिक शरद पवार के साथ खड़े नजर आ रहे हैं। तीसरी फोटो में संजय राउत और शरद पवार एक साथ नजर आ रहे हैं। अतुल भाटखलकर ने इस फोटो को 'खाकस्पर्श का कैप्शन दिया है। इस बीच ईडी कार्यालय ले जाते समय संजय राउत ने अपने अनोखे अंदाज में आवास के बाहर जमा शिवसैनिकों का अभिवादन किया। घर से निकलने के बाद उन्होंने गले से भगवा रूमाल निकालकर हवा में लहराया।। 

नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़