कोरोना महामारी के चलते जनवरी के बजाय फरवरी में कराई जा सकती है JEE-Main परीक्षा

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  नवंबर 24, 2020   08:32
कोरोना महामारी के चलते जनवरी के बजाय फरवरी में कराई जा सकती है JEE-Main परीक्षा

एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि इंजीनियरिंग कॉलेजों में दाखिले की प्रक्रिया अब भी जारी है, लिहाजा 2021 की जेईई-मुख्य परीक्षा को फरवरी में कराए जाने पर विचार चल रहा है।

नयी दिल्ली। देशभर के इंजीनियरिंग कॉलेजों में दाखिले के लिये होने वाली संयुक्त प्रवेश परीक्षा (जेईई)-मुख्य को जनवरी के बजाय फरवरी में कराया जा सकता है। अधिकारियों ने यह बात कही है। कोविड-19 के बढ़ते मामलों और इस साल के लिये अभी भी चल रही दाखिला प्रक्रिया के चलते यह फैसला लिया जा सकता है। 

इसे भी पढ़ें: हरियाणा बोर्ड की 10वीं और 12वीं की सप्लीमेंट्री परीक्षा के परिणाम घोषित 

एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि इंजीनियरिंग कॉलेजों में दाखिले की प्रक्रिया अब भी जारी है, लिहाजा 2021 की जेईई-मुख्य परीक्षा को फरवरी में कराए जाने पर विचार चल रहा है। इससे उन छात्रों को फायदा होगा, जो पिछली परीक्षा में प्राप्त अंकों या उन कॉलेजों से संतुष्ट नहीं हैं, जहां उन्हें दाखिला मिल रहा है। अधिकारी ने कहा कि कोरोना वायरस के बढ़ते मामले भी एक वजह हैं।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

राष्ट्रीय

झरोखे से...