जम्मू-कश्मीर के डीडीसी चुनाव में भाजपा के पूर्व मंत्री श्याम लाल चौधरी 11 मतों से हारे

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  दिसंबर 23, 2020   09:58
जम्मू-कश्मीर के डीडीसी चुनाव में भाजपा के पूर्व मंत्री श्याम लाल चौधरी 11 मतों से हारे

जम्मू-कश्मीर में भाजपा के पूर्व मंत्री श्याम लाल चौधरी को जिला विकास परिषद (डीडीसी) चुनाव में जम्मू की सुचेतगढ़ सीट से 11 मतों के मामूली अंतर से हार का सामना करना पड़ा है। अधिकारियों ने बुधवार को यह जानकारी दी।

जम्मू। जम्मू-कश्मीर में भाजपा के पूर्व मंत्री श्याम लाल चौधरी को जिला विकास परिषद (डीडीसी) चुनाव में जम्मू की सुचेतगढ़ सीट से 11 मतों के मामूली अंतर से हार का सामना करना पड़ा है। अधिकारियों ने बुधवार को यह जानकारी दी। बुधवार को मतगणना के दौरान फारुक अब्दुल्ला नीत सात दलों का गुपकर गठबंधन 280 में से 112 सीटों पर या तो जीत दर्ज कर चुका है या आगे चल रहा है। भाजपा 74 सीटें जीतकर सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है।

इसे भी पढ़ें: अमेरिका के नये राष्ट्रपति जो बाइडन ने कोरोना वायरस राहत प्रयासों को बढ़ाने का किया वादा

उसे पहली बार कश्मीर घाटी में तीन सीटों पर जीत मिली है। जम्मू में भाजपा को 11 सीटों पर जीत मिली। निर्दलीय उम्मीदवारों को दो सीट पर जबकि एक सीट पर नेशनल कॉन्फ्रेंस को जीत हासिल हुई।

इसे भी पढ़ें: इन देशों की यात्रा करके भारत आये लोगों के लिए एसओपी जारी, नये कोरोना के खतरे की आशंका

राज्य के निर्वाचन आयोग के आंकड़ों के अनुसार जम्मू जिले की सुचेतगढ़ सीट पर श्याम लाल चौधरी को12,958 वोट मिले जबकि उनके प्रतिद्वंद्वी निर्दलीय उम्मीदवार तरनजीत सिंह 12,969 मतों के साथ विजयी रहे। चौधरी पूर्ववर्ती राज्य जम्मू-कश्मीर में भाजपा-पीडीपी गठबंधन सरकार में कैबिनेट मंत्री रह चुके हैं।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।