पूर्व IAS नृपेंद्र मिश्रा दो दिवसीय अयोध्या दौरे पर, विशेषज्ञों के साथ नींव डिजाइन पर मंथन

पूर्व IAS नृपेंद्र मिश्रा दो दिवसीय अयोध्या दौरे पर, विशेषज्ञों के साथ नींव डिजाइन पर मंथन

नृपेंद्र मिश्रा दो दिन के अयोध्या दौरे पर हैं। दो दिवसीय बैठक में मंदिर निर्माण के दौरान मैटेरियल और नींव डिजाइन पर चर्चा होगी। बैठक में निर्माण लार्सन एंड टूब्रो और टाटा कंसल्टेंसी के अलावा आईआईटी दिल्ली, चेन्नई, मुंबई, दिल्ली आदि संस्थाों के अलावा नेशनल बिल्डिंग रिसर्च इंस्टीट्यूट के विशेषज्ञ उपस्थित रहेंगे।

राम जन्मभूमि मंदिर निर्माण समिति के अध्यक्ष और पूर्व आएएस नृपेंद्र मिश्रा दो दिन के अयोध्या दौरे पर हैं। नृपेंद्र मिश्रा ने राम जन्मभूमि परिसर का निरीक्षण किया और लार्सन एंड टूब्रो और टाटा कंसलटेंसी के इंजीनियरों के साथ बैठक कर जानकारी ली। इन दिनों राम मंदिर निर्माण के लिए गर्भगृह के आसपास से मिट्टी हटाई जा रही है। दो दिवसीय बैठक में मंदिर निर्माण के दौरान मैटेरियल और नींव डिजाइन पर चर्चा होगी। बैठक में निर्माण लार्सन एंड टूब्रो और टाटा कंसल्टेंसी के अलावा आईआईटी दिल्ली, चेन्नई, मुंबई, दिल्ली आदि संस्थाों के अलावा नेशनल बिल्डिंग रिसर्च इंस्टीट्यूट के विशेषज्ञ उपस्थित रहेंगे। 

इसे भी पढ़ें: अयोध्या राम मंदिर की बुनियाद पर कब शुरू होगा काम ? न्यास के अधिकारी ने दिया यह जवाब





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।