महाराष्ट्र को एक बार में एक सप्ताह का कोविड-19 टीकों का स्टॉक दिया जाए: स्वास्थ्य मंत्री

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  अप्रैल 22, 2021   09:19
महाराष्ट्र को एक बार में एक सप्ताह का कोविड-19 टीकों का स्टॉक दिया जाए: स्वास्थ्य मंत्री

महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने कहा कि राज्य को रोजाना आठ लाख से अधिक लोगों को टीके लगाने के लिये एक बार में एक सप्ताह का कोविड-19 टीकों का स्टॉक चाहिये।

मुंबई। महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने कहा कि राज्य को रोजाना आठ लाख से अधिक लोगों को टीके लगाने के लिये एक बार में एक सप्ताह का कोविड-19 टीकों का स्टॉक चाहिये। मंत्री ने पत्रकारों से कहा, महाराष्ट्र सरकार केन्द्र से एक बार में एक सप्ताह का कोविड-19 टीकों का स्टॉक देने का कई बार अनुरोध कर चुकी है ताकि रोजाना आठ लाख से अधिक लोगों को टीका लगाया जा सके।

इसे भी पढ़ें: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मौलाना वहीदुद्दीन खान के निधन पर शोक जताया

उन्होंने कहा कि यह भौगोलिक रूप से विशाल राज्य है और हमें एक कोने से दूसरे कोने तक टीकों का स्टॉक पहुंचाने के लिये कम से कम दो दिन का समय लगता है। मंत्री ने कहा, इस मामले में केन्द्र को कई पत्र भेजे जा चुके हैं , लेकिन हमारी मांग नहीं सुनी गई। केन्द्र सरकार टीकों की जो आपूर्ति कर रही है, वह हमारी मांग से बहुत कम है। लिहाजा (टीकाकरण की) हमारी गति धीमी है।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।