• त्रिपुरा के सीएम बिप्लब कुमार देब ने कहा- सुशासन के लिए अच्छी पत्रकारिता की आवश्यकता

त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देब ने रविवार को कहा कि अगर राज्य के पत्रकार उनसे सुशासन चाहते हैं, तो उन्हें बदले में अच्छी पत्रकारिता भी चाहिए। देब यहां अगरतला प्रेस क्लब में आयोजित त्रिपुरा जर्नलिस्ट्स यूनियन के द्विवार्षिक सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे।

अगरतला। त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देब ने रविवार को कहा कि अगर राज्य के पत्रकार उनसे सुशासन चाहते हैं, तो उन्हें बदले में अच्छी पत्रकारिता भी चाहिए। देब यहां अगरतला प्रेस क्लब में आयोजित त्रिपुरा जर्नलिस्ट्स यूनियन के द्विवार्षिक सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा, ‘‘यदि आप मुझसे सुशासन चाहते हैं, तो मुझे भी आपसे अच्छी पत्रकारिता की आवश्यकता होगी।’’ उन्होंने कहा कि सुशासन और अच्छी पत्रकारिता के बीच हमेशा एक संबंध होता है। उन्होंने कहा, ‘‘जो लोग सरकार चला रहे हैं उन्हें ध्यान रखना चाहिए कि वे लोगों के समर्थन से सत्ता में आए। पार्टी सिर्फ एक मंच है।

इसे भी पढ़ें: वित्त मंत्री के लिए सोच और क्रियान्वयन की गतिहीनता से बाहर निकलने की चुनौती: कांग्रेस

इसी तरह, पत्रकारों की भी मुख्य ताकत लोग हैं।’’ देब ने कहा, ‘‘अगर पत्रकार सोचते हैं कि वे जो कुछ भी प्रसारित या प्रकाशित करेंगे, लोग मानेंगे या स्वीकार करेंगे, यह सही नहीं है।’’

इसे भी पढ़ें: म्यामां में सेना का तख्तापलट, स्टेट काउंसलर सू की नजरबंद, आर्मी कमांडर-इन-चीफ को देश की कमान

उन्होंने राज्य में कोविड-19 महामारी के दौरान पत्रकारों की उनके योगदान के लिए प्रशंसा करते हुए कहा कि लोगों को सकारात्मक और तथ्यात्मक रिपोर्टिंग के कारण अत्यधिक लाभ हुआ। देब ने कहा कि पत्रकारों को यह याद रखना चाहिए कि उनकी गलत रिपोर्टिंग से लोगों को नुकसान हो सकता है।