संविधान दिवस समारोह से सरकार का कोई संबंध नहीं: CJI रंजन गोगोई

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  नवंबर 27, 2018   08:48
संविधान दिवस समारोह से सरकार का कोई संबंध नहीं: CJI रंजन गोगोई

प्रधान न्यायाधीश रंजन गोगोई ने एकदिवसीय संविधान दिवस समारोह के संपन्न होने पर सोमवार को कहा कि इस कार्यक्रम का आयोजन उच्चतम न्यायालय ने किया है और सरकार का इससे कोई संबंध नहीं है।

नयी दिल्ली। प्रधान न्यायाधीश रंजन गोगोई ने एकदिवसीय संविधान दिवस समारोह के संपन्न होने पर सोमवार को कहा कि इस कार्यक्रम का आयोजन उच्चतम न्यायालय ने किया है और सरकार का इससे कोई संबंध नहीं है। न्यायमूर्ति गोगोई ने कार्यक्रम के आयोजन के मुद्दे पर यह स्पष्टीकरण उस समय दिया जब उच्चतम न्यायालय बार एसोसिएशन (एससीबीए) के अध्यक्ष विकास सिंह ने कहा कि इस बात से इंकार नहीं किया जा सकता कि समारोह आयोजित करने का सरकार को विशेषाधिकार है।

इसे भी पढ़ें: मुख्य न्यायाधीश द्वारा आयोजित रात्रिभोज में PM मोदी ने लिया हिस्सा

न्यायमूर्ति गोगोई ने कहा कि सीजेआई का पद संभालने के बाद, उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से कहा था कि उनका नजरिया है कि इस साल केवल एक समारोह होना चाहिए। उन्होंने कहा, ‘मैं रिकार्ड में एक चीज स्पष्ट करना चाहता हूं। आज विज्ञान भवन में आयोजित संविधान दिवस समारोह सरकार ने आयोजित नहीं किया है। सरकार का इससे कोई संबंध नहीं है। इसे उच्चतम न्यायालय ने आयोजित किया है।’





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।