गुजरात के राज्यपाल आचार्य देवव्रत ने राष्ट्रीय समर स्मारक में वीर सैनिकों को दी श्रद्धांजलि

गुजरात के राज्यपाल आचार्य देवव्रत ने राष्ट्रीय समर स्मारक में वीर सैनिकों को दी श्रद्धांजलि
Twitter

राज्यपाल ने मेमोरियल की विज़टिर डायरी में लिखा कि मैं अपने राष्ट्र के वीर सैनिकों के सम्मान में नतमस्तक हूं जिन्होंने निस्वार्थ भाव से देश की रक्षा करते हुए अपना मूल्यवान जीवन बलिदान कर दिया। मैं अपने शहीद सैनिकों के परिवारों की ताक़त को भी सलाम करता हूं।

नई दिल्ली। गुजरात के राज्यपाल आचार्य देवव्रत सोमवार को दिल्ली एयरपोर्ट से सीधे नेशनल वॉर मेमोरियल पहुंचे। वहां उन्होंने मेमोरियल का दौरा किया और देश के वीर सैनिकों को श्रद्धांजलि अर्पित की। यह म्यूज़ियम आज़ादी के बाद से लेकर अब तक विभिन्न युद्धों और मिलिट्री ऑपरेशंस में शहीद हुए सैनिकों की याद में बनवाया गया है। 

इसे भी पढ़ें: एक किसान से राजनेता बने नारनभाई कच्छड़िया, कृषि अनुसंधान में रखते है काफी रुचि 

राज्यपाल ने मेमोरियल की विज़टिर डायरी में लिखा कि मैं अपने राष्ट्र के वीर सैनिकों के सम्मान में नतमस्तक हूं जिन्होंने निस्वार्थ भाव से देश की रक्षा करते हुए अपना मूल्यवान जीवन बलिदान कर दिया। मैं अपने शहीद सैनिकों के परिवारों की ताक़त को भी सलाम करता हूं। भारतीय सेना की हरी, सफेद और नीली यूनिफॉर्म में तैनात ये पुरुष और महिला सैनिक हमारे सम्मान के पात्र हैं। राष्ट्र के लिए उनकी निस्वार्थ सेवा के लिए हम जीवनभर ऋणी रहेंगे।





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

राष्ट्रीय

झरोखे से...