पिछले 500 वर्षों से मानवता को रास्ता दिखा रहे गुरु नानक के उपदेश: जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  नवंबर 20, 2021   09:11
पिछले 500 वर्षों से मानवता को रास्ता दिखा रहे गुरु नानक के उपदेश: जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल

मनोज सिन्हा ने शुक्रवार को कहा कि गुरु नानक के उपदेशों का एक-एक शब्द आज भी उतना ही प्रासंगिक है, जितना 500 साल पहले था। उपराज्यपाल ने कहा, हम सभी का कर्तव्य है कि हम गुरु नानक देव जी के संतोष और नि:स्वार्थ सेवा के मंत्र को आत्मसात करें तथा इसे जन-जन तक फैलाएं।

जम्मू| जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने शुक्रवार को गुरु नानक देवजी के प्रकाश पर्व के अवसर पर यहां चांद नगर स्थित गुरुद्वारा साहिब में मत्था टेका और कहा कि उनके उपदेश पिछले 500 वर्षों से मानवता को रास्ता दिखा रहे हैं।

उन्होंने सभी के लिए शांति, सुख और समृद्धि की कामना की। सिन्हा ने कहा, गुरु नानक देव जी की शिक्षाएं पिछले 500 वर्षों से पूरी मानवता को रास्ता दिखा रही हैं। दिव्य गुरु ने नि:स्वार्थ सेवा को एक अनमोल गुण माना और इसे प्रचारित किया।

इसे भी पढ़ें: सुरक्षा हालात का जायजा लेने के बाद दिल्ली के लिए रवाना हुए जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल

उन्होंने कहा कि गुरु नानक के उपदेशों का एक-एक शब्द आज भी उतना ही प्रासंगिक है, जितना 500 साल पहले था। उपराज्यपाल ने गुरुद्वारे में एक सभा को संबोधित करते हुए कहा, हम सभी का कर्तव्य है कि हम गुरु नानक देव जी के संतोष और नि:स्वार्थ सेवा के मंत्र को आत्मसात करें तथा इसे जन-जन तक फैलाएं।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।