कोरोना संकट के कारण उत्पन्न किसी भी स्थिति से निपटने के लिए हरियाणा पूरी तरह से तैयार : खट्टर

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  अप्रैल 27, 2020   18:37
कोरोना संकट के कारण उत्पन्न किसी भी स्थिति से निपटने के लिए हरियाणा पूरी तरह से तैयार : खट्टर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से बुलायी गयी मुख्यमंत्रियों की बैठक में खट्टर ने कहा कि उनका राज्य कोरोना वायरस संकट के कारण उत्पन्न किसी भी स्थिति से निपटने के लिए पूरी तरह से तैयार है। एक बयान के अनुसार मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार ने कोविड-19 के 19000 मरीजों के लिए इंतजाम कर रखा है और 9444 पृथक बेड तैयार किये हैं।

चंडीगढ़। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने सोमवार को कहा कि राज्य सरकार ने कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए सभी घरों की जांच (स्क्रीनिंग) शुरू की है और सुरक्षित एवं चरणबद्ध तरीके से अपनी अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने की कोशिश भी कर रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से बुलायी गयी मुख्यमंत्रियों की बैठक में खट्टर ने कहा कि उनका राज्य कोरोना वायरस संकट के कारण उत्पन्न किसी भी स्थिति से निपटने के लिए पूरी तरह से तैयार है। एक बयान के अनुसार मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार ने कोविड-19 के 19000 मरीजों के लिए इंतजाम कर रखा है और 9444 पृथक बेड तैयार किये हैं।

उन्होंने कहा कि 1101 जीवनरक्षक प्रणालियां (वेंटिलेटर) हैं तथा सर्जिकल मास्क एवं निजी सुरक्षा उपकरणों की कोई कमी नहीं है। खट्टर ने केंद्र से रक्षा सेवाओं, जेईई और नीट जैसी प्रतियोगी परीक्षाओं की तारीखों को लेकर अनिश्चितता को दूर करने के लिए फौरन कदम उठाने का आग्रह किया। हरियाणा में कोरोना वायरस से संक्रमण के अब तक 299 मामले सामने आए हैं जिनमें 24 विदेशी शामिल हैं। कोरोना वायरस से राज्य में अब तक तीन लोगों की मौत हुई है। 

इसे भी पढ़ें: लॉकडाउन के बाद इस्तीफा देंगी IAS अधिकारी रानी नागर, विवादों से रहा है पुराना नाता

मुख्यमंत्री ने कहा कि हरियाणा ने कोविड-19 के मरीजों के स्वस्थ होने की 68 प्रतिशत दर समेत विभिन्न मापदंडों पर अच्छा काम किया है। उन्होंने कहा कि औसतन रोजाना 3115 नमूने रोजाना लिये जा रहे हैं और अबतक 22,243 जांच हो चुकी हैं। बयान के अनुसार मेडिकल परीक्षण प्रक्रिया के तहत राज्य में सभी परिवारों का परीक्षण किया जाएगा। खट्टर के अनुसार, हरियाणा में कुछ स्थानों पर औद्योगिक गतिविधि शुरू हो गयी है और श्रमिकों को कार्यस्थलों पर ही ठहराने का प्रबंध किया गया है।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।