मैंने जो गलती की वो देश की कोई बहन न करे! हिंदू लड़की ने सुनाई अपनी आपबीती

मैंने जो गलती की वो देश की कोई बहन न करे! हिंदू लड़की ने सुनाई अपनी आपबीती

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पीड़िता ने साल 2014 में मुस्लिम लड़के फारुख से लव मैरिज किया। पीड़ित महिला ने आरोप लगाते हुए बताया कि न केवल पति बल्कि सास-ससुर उसपर कनवर्सन का दबाव बनाते थे। दहेज की मांग को लेकर उसे काफी प्रताड़ित किया जाता था।

मध्य प्रदेश के नरसिंहपुर जिले में एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है जहां एक हिंदू लड़की को उसके मुस्लिम पति ने तलाक देकर हलाला के लिए मजबूर किया। इसस परेशान होकर पीड़ित महिला ने पुलिस में शिकायत दर्ज की जिसके बाद पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार किया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पीड़िता ने साल 2014 में मुस्लिम लड़के फारुख से लव मैरिज किया। पीड़ित महिला ने आरोप लगाते हुए बताया कि न केवल पति बल्कि सास-ससुर उसपर कनवर्सन का दबाव बनाते थे। दहेज की मांग को लेकर उसे काफी प्रताड़ित किया जाता था।

इसे भी पढ़ें: कांग्रेस विधायक के बेटे पर 15 साल की नाबालिग के साथ रेप करने का आरोप, 5 के खिलाफ केस दर्ज

महिला की बेटियां होने के कारण वह यह सब झेलती रही। लेकिन 24 मार्च को पति ने उसे तीन बार तलाक कहकर घर से बाहर निकाल दिया और अब उसे हलाला के लिए मजबूर किया जा रहा है। इन सबसे परेशान होकर महिला ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई जिसके बाद करेली पुलिस ने धार्मिक स्वतंत्रता अधिनियम, मुस्लिम महिला अधिनियम और दहेज उत्पीड़न समेत कई मामले दर्ज कर दिया है। पुलिस अब जांच में जुट गई है और इस मामले में पति फारुख समेत उसके माता-पिता को आरोपी बनाया है। पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार भी कर लिया है लेकिन बाकी फरार हो गए हैं। पीड़ित महिला ने देश की महिलाओं से कहा कि जो गलती उससे हुई वो कोई और बहन न करें। 





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।