हिसार प्रशासन किसानों के खिलाफ दर्ज मामले को वापस लेने पर राजी हुआ

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  मई 25, 2021   08:49
हिसार प्रशासन किसानों के खिलाफ दर्ज मामले को वापस लेने पर राजी हुआ

हिसार जिला प्रशासन ने 16 मई को यहां कोविड अस्पताल के उद्घाटन के बाद पुलिस और किसानों के बीच हुई झड़प को लेकर किसानों के खिलाफ दर्ज सभी मामले वापस लेने पर सोमवार को राजी हो गया।

हिसार (हरियाणा)। हिसार जिला प्रशासन ने 16 मई को यहां कोविड अस्पताल के उद्घाटन के बाद पुलिस और किसानों के बीच हुई झड़प को लेकर किसानों के खिलाफ दर्ज सभी मामले वापस लेने पर सोमवार को राजी हो गया। जिला प्रशासन और विभिन्न किसान संघों के प्रतिनिधियों के साथ हुई बैठक के बाद इस आशय का फैसला लिया गया। किसान नेताओं ने दावा किया कि बैठक में किसानों की अन्य कई मांगें भी मानी गयी हैं।

इसे भी पढ़ें: भगोड़ा हीरा व्यापारी मेहुल चोकसी एंटीगुआ में हुआ गायब, क्यूबा भागने की खबर

हरियाणा, पंजाब, राजस्थान सहित अन्य जगहों से अपने नेताओं की अपील पर हजारों की संख्या में किसान सोमवार को हिसार पहुंचे थे और 16 मई की झड़प को लेकर दर्ज आपराधिक मामलों के खिलाफ प्रदर्शन किया। जिला प्रशासन के अधिकारियों ने बताया कि बातचीत समाप्त होने के बाद किसानों ने अपना प्रदर्शन खत्म करने की भी घोषणा की है।

इसे भी पढ़ें: धीमी है वैक्सीनेशन की प्रक्रिया! भारत में अब तक लगभग 20 करोड़ लोगों को कोरोना टीके की खुराक मिली

भाकियू के हरियाणा अध्यक्ष गुरनाम सिंह चढ़ूनी ने कहा कि प्रशासन के साथ बैठक में किसानों के खिलाफ दर्ज सभी मामले वापस लिये जाने पर सहमति बनी और प्रशासन ने इस उद्देश्य से कानूनी औपचारिकताएं पूरी करने के लिये एक महीने का समय मांगा है।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।