भोपाल में बीजेपी के एक मंडल अध्यक्ष ने ठेला वाले के साथ की मारपीट, वीडियो हुआ वायरल

भोपाल में बीजेपी के एक मंडल अध्यक्ष ने ठेला वाले के साथ की मारपीट, वीडियो हुआ वायरल

बीजेपी मंडल अध्यक्ष राजेंद्र सिंह ने गन्ने के जूस का ठेला लगाने वाले विजय यादव के मारपीट की। इस दौरान बीच-बचाव करने आए उसके भाई से राजेंद्र सिंह ने गाली-गलौच और मारपीट की। इसके बाद पीड़ित ने थाने में शिकायत दर्ज कराई है।

भोपाल। राजधानी भोपाल में माफियातंत्र का एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। बीजेपी के एक नेता ने ठेले वाले की बेरहमी से पिटाई की है। जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा हैं। कारण ये बताया जा रहा है कि ठेले वाले ने नगर निगम से अपना ठेला छुड़ाने के लिए नेताजी से मदद नहीं मांगी थी।

दरअसल ये मामला नगर निगम से सांठगांठ कर वसूली का है। भोपाल में डीबी मॉल के पास करीब आधा दर्जन लोग ठेले लगाकर अपना घर और पेट पालते हैं। कोई चना, कोई मूंगफली, कोई अंडा बेचता है। और नगर निगम इसे अतिक्रमण मानता है। कई बार निगम के अधिकारी आते हैं और ठेले जब्त कर ले जाते हैं।

इसे भी पढ़ें:एमपी में शराबबंदी को लेकर पर्यटन मंत्री अजीब बयान, कहा - जहां शराब बंद है उसकी दुर्गति हो रही है 

वहीं निगम ठेला ले जाती है तो ठेले वालों का रोजगार छिन जाता है। मजबूरी में वे सभी नेताओं के पास जाते हैं। नेता उनसे पैसे लेते हैं और फिर निगम को कहा जाता है कि अब ठेला वापस दे दो। बीते चार महीनों के अंतराल पर यह होते रहता है। ऐसा ही कुछ 24 मार्च को हुआ जब नगर निगम अधिकारी आए और यहां से ठेले लेकर चले गए।

25 मार्च को गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा के जिले दतिया निवासी विजय यादव के गन्ना जूस का ठेला छूट गया। जबकि अन्य सभी लोग बीजेपी मंडल अध्यक्ष राजेंद्र सिंह के पास मदद के लिए पहुंचे। सिंह को जैसे ही यह जानकारी मिली कि विजय ने अपना ठेला खुद ही जाकर छुड़वा लिया तो वे बौखला गए। विजय सिंह ने कहा कि नेता 4-5 साथियों के साथ आए और पास में मौजूद अपने ऑफिस में चलने को कहा। 

दरअसल बीजेपी मंडल अध्यक्ष राजेंद्र सिंह ने गन्ने के जूस का ठेला लगाने वाले विजय यादव के मारपीट की। इस दौरान बीच-बचाव करने आए उसके भाई से राजेंद्र सिंह ने गाली-गलौच और मारपीट की। इसके बाद पीड़ित ने थाने में शिकायत दर्ज कराई है।

इसे भी पढ़ें:पुलसि से न्याय न मिलने पर महिला ने एसपी ऑफिस में खाया जहर, हालात गंभीर, कांग्रेस ने बीजेपी सरकार पर दागा सवाल 

जानकारी मिली है कि भोपाल के दवा व्यवसाई और पूर्व पार्षद जगदीश यादव ने विजय यादव का मामला दर्ज करवाने में सहयोग किया है। एमपी नगर थाना पुलिस ने बीजेपी नेता राजेंद्र सिंह के खिलाफ मामला कर दर्ज जांच कर रही है। पुलिस ने कहा कि विजय यादव नाम के व्यक्ति शिकायत दर्ज कराई है। जांच कर आगे की कार्रवाही की जाएगी।

इसी कड़ी में पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष अरुण यादव ने इस घटना का वीडियो ट्वीट कर कहा भाजपा के नेताओं की गुंडागर्दी जारी है, अब एमपी नगर मंडल अध्यक्ष राजेंद्र सिंह सड़क किनारे गन्ने के जूस का ठेला लगाकर व्यवसाय करने वाले विजय से मारपीट और गाली गलौज कर रहे है, गृह मंत्री नरोत्तम जी आपकी गृह विधानसभा क्षेत्र के लोग भोपाल मे पीटे जा रहे है। यादव ने बीजेपी को ओबीसी विरोधी करार दिया है। 





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।