देश का स्वतंत्रता संग्राम 200-250 साल पुराना: प्रधान

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  अक्टूबर 14, 2021   05:17
देश का स्वतंत्रता संग्राम 200-250 साल पुराना: प्रधान
प्रतिरूप फोटो

केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने बुधवार को आजादी का अमृत महोत्सव और टिकट संकलन दिवस के अवसर पर कहा, “आदरणीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने अगर देश की बागडोर नहीं संभाली होती तो शायद हम लोग वही गाना गा रहे होते कि देश को दो-तीन परिवारों ने आजादी दिलाई, जबकि यह संग्राम 200-250 साल पुराना है।

नयी दिल्ली| शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने बुधवार को कहा कि स्वतंत्रता संग्राम 200-250 साल पुराना है और स्वतंत्रता आंदोलन को केवल दो-तीन परिवारों तक सीमित नहीं किया जा सकता। प्रधान ने डाक विभाग द्वारा आयोजित “आजादी का अमृत महोत्सव और टिकट संकलन दिवस” के अवसर पर यह बयान दिया।

इस कार्यक्रम में ओडिशा के छह गुमनाम नायकों पर कवर जारी किया गया जिन्होंने देश की आजादी में योगदान दिया था। शिक्षा मंत्री ने कहा, “आदरणीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने अगर देश की बागडोर नहीं संभाली होती तो शायद हम लोग वही गाना गा रहे होते कि देश को दो-तीन परिवारों ने आजादी दिलाई, जबकि यह संग्राम 200-250 साल पुराना है।

इसे भी पढ़ें: पहली कट-ऑफ सूची के तहत डीयू को दाखिले के लिए 60 हजार से अधिक आवेदन मिले





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

राष्ट्रीय

झरोखे से...