आतंक फैलाने की कोशिश में जुटा ISI, बनाया 'लश्कर-ए-खालसा' गुट, अफगानिस्तान के लड़ाके दे रहे ट्रेनिंग

आतंक फैलाने की कोशिश में जुटा ISI, बनाया 'लश्कर-ए-खालसा' गुट, अफगानिस्तान के लड़ाके दे रहे ट्रेनिंग
prabhasakshi

खबर के मुताबिक इस गुट के जरिए आईएसआई के निशाने पर पंजाब और जम्मू-कश्मीर है। इस गुट में भारत के स्थानीय आतंकियों को भी शामिल करने की कोशिश की जा रही है। इसके अलावा वैसे लोगों को भी जोड़ने की कोशिश है जो कि खालिस्तान की लगातार मांग करते रहे हैं।

पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई लगातार भारत के खिलाफ आतंकी साजिश रचती रहती है। इसी कड़ी में अब एक बड़ा खुलासा हुआ है। दावा किया जा रहा है कि पंजाब में आतंकवादी घटनाओं को अंजाम देने के लिए आईएसआई ने नए आतंकी गुट का गठन किया है जिसका नाम लश्कर-ए-खालसा रखा गया है। खबर के मुताबिक के इस आतंकी गुट में शामिल लोगों को अफगानिस्तान के लड़ाके ट्रेनिंग दे रहे हैं। कहीं ना कहीं यह भारत के लिए बड़ी चिंता की बात है। इसके साथ ही अफगान आतंकियों को भी लश्कर-ए-खालसा में शामिल किया जा रहा है। लश्कर-ए-खालसा में शामिल आतंकियों को आधुनिक हथियार चलाने की ट्रेनिंग दी जा रही है। अफगान आतंकी इसमें निपुण माने जाते हैं।

इसे भी पढ़ें: मोहाली में 24 घंटे के भीतर दूसरा बड़ा धमाका, इंटेलिजेंस ऑफिस के बाहर हुआ ब्लास्ट

खबर के मुताबिक इस गुट के जरिए आईएसआई के निशाने पर पंजाब और जम्मू-कश्मीर है। इस गुट में भारत के स्थानीय आतंकियों को भी शामिल करने की कोशिश की जा रही है। इसके अलावा वैसे लोगों को भी जोड़ने की कोशिश है जो कि खालिस्तान की लगातार मांग करते रहे हैं। पंजाब-हरियाणा के गैंगस्टर को इसमें लालच देकर शामिल कराया जा रहा है। दावा किया जा रहा है कि इन्हें ड्रग्स के जरिए होने वाली कमाई का लालच दिया जा रहा है। अफगान आतंकियों को आरजीपी समेत कई आधुनिक हथियार चलाने का अनुभव होता है। फिलहाल मोहाली में इंटेलिजेंस ब्यूरो के हेड क्वार्टर में हुए हमले को लश्कर-ए-खालसा से जोड़कर देखा जा रहा है।

इसे भी पढ़ें: पंजाब पुलिस मोहाली में हुए धमाके की जांच कर रही है : मुख्यमंत्री भगवंत मान

मोहाली में धमाका

मोहाली में सोमवार रात को पंजाब पुलिस की खुफिया इकाई के मुख्यालय परिसर में एक धमाका हुआ। पुलिस ने बताया कि धमाका रात करीब 7:45 बजे हुआ और इस घटना में अब तक किसी के हताहत होने या संपत्ति के नुकसान की सूचना नहीं है। पुलिस ने इलाके की घेराबंदी कर दी है और पंजाब पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं। फोरेंसिक दल को भी घटनास्थल पर बुलाया गया है। पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा कि मोहाली में पंजाब पुलिस की खुफिया इकाई के मुख्यालय में धमाका करके राज्य में माहौल खराब करने वालों को ‘‘कड़ी से कड़ी’’ सजा दी जाएगी। उन्होंने कहा कि मामले में कुछ लोगों को गिरफ्तार भी किया गया है।





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

राष्ट्रीय

झरोखे से...