पंजाब पुलिस मोहाली में हुए धमाके की जांच कर रही है : मुख्यमंत्री भगवंत मान

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  मई 10, 2022   12:47
पंजाब पुलिस मोहाली में हुए धमाके की जांच कर रही है : मुख्यमंत्री भगवंत मान
ani

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने मंगलवार को कहा कि मोहाली में पंजाब पुलिस की खुफिया इकाई के मुख्यालय में हुए धमाके की जांच की जा रही है। उन्होंने इस बात पर भी जोर दिया कि राज्य में शांति भंग करने की कोशिश करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा।

चंडीगढ़। पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने मंगलवार को कहा कि मोहाली में पंजाब पुलिस की खुफिया इकाई के मुख्यालय में हुए धमाके की जांच की जा रही है। उन्होंने इस बात पर भी जोर दिया कि राज्य में शांति भंग करने की कोशिश करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा। आधिकारिक सूत्रों के अनुसार, मान ने अपने आवास पर पुलिस महानिदेशक सहित वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों की एक बैठक बुलाई और घटना पर रिपोर्ट मांगी है। मान ने पंजाबी में ट्वीट किया, ‘‘ पंजाब पुलिस मोहाली में हुए विस्फोट की जांच कर रही है। पंजाब में शांति भंग करने की कोशिश करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा।’’

इसे भी पढ़ें: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने असम पुलिस को ‘प्रेसीडेंट्स कलर’ से किया सम्मानित

गौरतलब है कि मोहाली में सेक्टर 77 स्थित पुलिस के खुफिया इकाई के मुख्यालय परिसर में सोमवारकी रात रॉकेट चालित ग्रेनेड से हमला किया गया, जिससे इमारत की तीसरी मंजिल की खिड़कियों के शीशे टूट गए। इस घटना को एक बड़ी खुफिया विफलता के रूप में देखा जा रहा है, क्योंकि इस इमारत में राज्य की ‘काउंटर इंटेलिजेंस विंग’, विशेष कार्य बल और कुछ अन्य इकाइयों के कार्यालय हैं। इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ है। राजनीतिक दलों ने इसे ‘‘परेशान करने वाली’’ और ‘‘चौंकाने वाली’’ घटना करार दिया है।

इस बीच, आम आदमी पार्टी (आप) के सांसद राघव चड्ढा ने इस घटना को कायरतापूर्ण कृत्य करार दिया और कहा कि इसमें शामिल लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। राज्यसभा सांसद ने ट्वीट किया, ‘‘ मोहाली में धमाका उन ताकतों का कायरतापूर्ण कृत्य है, जो राज्य की शांति को भंग करना चाहते हैं। पंजाब सरकार इस घटना में शामिल लोगों को बख्शेगी नहीं और उनके खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी।’’

इसे भी पढ़ें: गृह मंत्री अमित शाह के डिनर के बाद तेज हुई अटकलें, सौरव गांगुली की पत्नी डोना जाएंगी राज्यसभा?

‘आप’ के एक अन्य सांसद संदीप पाठक ने कहा कि यह हमला बेहद निंदनीय है। पाठक ने ट्वीट किया, ‘‘ मोहाली में पंजाब पुलिस के खुफाई मुख्यालय पर हमला निंदनीय है। मैं हमले की कड़ी निंदा करता हूं। पुलिस मामले की जांच कर रही है और एक भी अपराधी को बख्शा नहीं जाएगा।’’ आम आदमी पार्टी (आप) के मुख्य प्रवक्ता मलविंदर सिंह कंग ने कहा कि अपराधियों को बख्शा नहीं जाएगा।

कंग ने ट्वीट किया, ‘‘ मोहाली में हुआ धमाका दुर्भाग्यपूर्ण है, लेकिन स्थिति अब नियंत्रण में है। मामले की जांच की जा रही है। हमले में शामिल लोगों को बख्शा नहीं जाएगा। किसी को भी शांति एवं सद्भाव के साथ खिलवाड़ नहीं करने दिया जाएगा। इससे पंजाब विरोधी ताकतों की घबराहट का अंदाजा लगाया जा सकता है।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।