आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री के रूप में जगनमोहन रेड्डी ने ली शपथ

By अभिनय आकाश | Publish Date: May 30 2019 12:53PM
आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री के रूप में जगनमोहन रेड्डी ने ली शपथ
Image Source: Google

रेड्डी की पार्टी ने हाल ही में हुए विधानसभा और लोकसभा चुनावों में शानदार जीत हासिल की है। वाईएसआर कांग्रेस ने राज्य विधानसभा की 175 में से 151 सीटों पर जीत दर्ज की।

अमरावती। वाई एस जगन मोहन रेड्डी ने आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली। वाईएसआर कांग्रेस प्रमुख येदुगुरी संदिंटि जगनमोहन रेड्डी ने आंध्र प्रदेश के विभाजन के बाद राज्य के दूसरे मुख्यमंत्री के तौर पर आज शपथ ली है। आंध्र प्रदेश के राज्यपाल ई एस एल नरसिम्हन ने विजयवाड़ा के समीप आईजीएमसी स्टेडियम में एक भव्य समारोह में 46 वर्षीय नेता को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई। इस दौरान तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव और डीएमके अध्यक्ष एमके स्टालिन भी मौजूद रहे। जगनमोहन रेड्डी के शपथ ग्रहण कार्यक्रम में अन्य पार्टियों के दिग्गज नेता भी शामिल हुए। 

इसे भी पढ़ें: जगनमोहन रेड्डी ने की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात, तोहफे में दिया खूबसूरत शॉल

रेड्डी की पार्टी ने हाल ही में हुए विधानसभा और लोकसभा चुनावों में शानदार जीत हासिल की है। वाईएसआर कांग्रेस ने राज्य विधानसभा की 175 में से 151 सीटों पर जीत दर्ज की। साथ ही उसने 25 लोकसभा सीटों में से 22 पर जीत हासिल की। जगनमोहन ने अकेले शपथ लिया जबकि उनकी मंत्री परिषद का गठन सात जून को किया जा सकता है। नयी दिल्ली में आंध्र प्रदेश भवन में पहली बार शपथ ग्रहण समारोह का सीधा प्रसारण देखने के लिए खास इंतजाम किए गए।

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story