JD(S) ने अरुणाचल में होने वाले चुनावों के लिए जारी किए कैंडिडेट्स के नाम

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  मार्च 18, 2019   12:12
JD(S) ने अरुणाचल में होने वाले चुनावों के लिए जारी किए कैंडिडेट्स के नाम

जद(एस) ने 39 वर्षीय बौद्ध भिक्षु और तवांग जिले में बड़े बांधों के खिलाफ आंदोलन के अग्रदूत रहे लामा लोब्स्यांग ग्यात्सो को मुख्यमंत्री पेमा खांडू के खिलाफ मुक्तो विधानसभा सीट से उतारा है।

ईटानगर। जनता दल (सेक्युलर) ने अरुणाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए 11 उम्मीदवारों और लोकसभा चुनाव के लिए एक उम्मीदवार के नाम की घोषणा कर दी है। जद(एस) पहली बार अरुणाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव और राज्य में दो लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ रही है। प्रदेश अध्यक्ष रोकोम अपांग ने रविवार को यहां उम्मीदवारों की पहली सूची जारी करते हुए घोषणा की कि पूर्वोत्तर के लिए जद(एस) के संयोजक पूर्व मुख्यमंत्री गेगोंग अपांग ऊपरी सियांग जिले में तूतिंग-यिंगकियोंग सीट से चुनाव लड़ेंगे। 

इसे भी पढ़ें: फारूक अब्दुल्ला ने उमर अब्दुल्ला को बताया मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार

जद(एस) ने 39 वर्षीय बौद्ध भिक्षु और तवांग जिले में बड़े बांधों के खिलाफ आंदोलन के अग्रदूत रहे लामा लोब्स्यांग ग्यात्सो को मुख्यमंत्री पेमा खांडू के खिलाफ मुक्तो विधानसभा सीट से उतारा है। साल 2004 के बाद पहली बार मुक्तो विधानसभा सीट पर मुकाबला होगा। अरुणाचल पूर्व संसदीय सीट पर जद(एस) के उम्मीदवार बांदेय मिली होंगे। अरुणाचल प्रदेश में 60 सदस्यीय विधानसभा और दो लोकसभा सीटों पर एक साथ 11 अप्रैल को चुनाव होगा।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

राष्ट्रीय

झरोखे से...