कांग्रेस की झारखंड इकाई के अध्यक्ष अजय कुमार ने दिया इस्तीफा

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Aug 9 2019 8:31PM
कांग्रेस की झारखंड इकाई के अध्यक्ष अजय कुमार ने दिया इस्तीफा
Image Source: Google

भारतीय पुलिस सेवा में रह चुके कुमार ने कहा कि मैं सिर्फ यह चाहता हूं कि कांग्रेस अपनी मूल जड़ों की तरफ लौटे और वो मुद्दे उठाए जो जनता के लिए महत्वपूर्ण हैं।

नयी दिल्ली। कांग्रेस की झारखंड इकाई के अध्यक्ष अजय कुमार ने पार्टी के कुछ नेताओं पर परिवारवाद, भ्रष्टाचार और पार्टी के हितों के खिलाफ काम करने का आरोप लगाते हुए शुक्रवार को पद से इस्तीफा दे दिया। कुमार ने राहुल गांधी को भेजे त्यागपत्र में कहा कि मैंने पार्टी को मजबूत बनाने के लिए पूरी मेहनत की, लेकिन मेरे प्रयास को कुछ लोगों ने अवरुद्ध करने का काम किया। तमाम अवरोधों के बावजूद और ‘तथाकथित नेताओं’ के सहयोग के बिना इस बार के चुनाव में कांग्रेस के मत प्रतिशत में 2014 की तुलना में 12 फीसदी का उछाल आया।

इसे भी पढ़ें: 370 पर कांग्रेस के रुख से नाराज होकर भाजपा में शामिल हुए भुवनेश्वर

उन्होंने कुछ नेताओं पर अपने बेटे-बेटियों को टिकट दिलाने की पैरवी करने का आरोप लगाया और दावा किया कि जब किसी नेता को अपनी सीट असुरक्षित होने का अहसास होता है तो वह पार्टी में तबाही मचाने लगता है। भारतीय पुलिस सेवा में रह चुके कुमार ने कहा कि मैं सिर्फ यह चाहता हूं कि कांग्रेस अपनी मूल जड़ों की तरफ लौटे और वो मुद्दे उठाए जो जनता के लिए महत्वपूर्ण हैं। उन्होंने यह दावा भी किया कि हमारे यहां ओछे स्वार्थ वाले नेताओं की एक लंबी सूची है। उनका एकमात्र उद्देश्य सत्ता हथियाना, टिकट बेचना या चुनाव के नाम पर धन एकत्र करना है। मैं आत्मविश्वास से कह सकता हूं कि खराब से खराब अपराधी भी मेरे इन सहयोगियों से बेहतर दिखते हैं।

इसे भी पढ़ें: मध्य प्रदेश की कमलनाथ सरकार आदिवासियों की हितैषी सिर्फ विज्ञापनों तक



कुमार ने कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री सुबोधकांत सहाय पर पार्टी कार्यालय में अपने ऊपर पर हमला करने वालों को प्रोत्साहित करने का आरोप भी लगाया। फिलहाल इस आरोप पर सहाय की कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है। उन्होंने अपने त्यागपत्र की प्रति पार्टी की वरिष्ठ नेता सोनिया गांधी, एके एंटनी और पार्टी के कई वरिष्ठ नेताओं को भी भेजी है। गौरतलब है कि पिछले कुछ हफ्तों से झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी में आपसी कलह की खबरें आ रही थीं। 

देशभर में बाढ़ का कोहराम, देखें वीडियो:

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video