राहुल पर 'चिकन सैंडविच' वाली टिप्पणी को लेकर हार्दिक पटेल पर बरसे जिग्नेश मेवानी, बोले- मुझे इसकी उम्मीद नहीं थी...

Gujarat Congress
प्रतिरूप फोटो
Prabhasakshi Image
निर्दलीय विधायक जिग्नेश मेवानी ने हार्दिक पटेल पर जवाबी हमला करते हुए कहा कि मैं डंके की चोट पर कांग्रेस के साथ हूं, गुजरात में और पूरे मुल्क में लाखों लोगों को कांग्रेस पार्टी में जोड़ूंगा। बेरोजगारी हो, महंगाई हो और इस मुल्क के लोगों के जो भी सवाल होगा... राहुल गांधी के नेतृत्व में हम सड़कों पर उतरेंगे।

अहमदाबाद। वडगाम से निर्दलीय विधायक जिग्नेश मेवानी ने शुक्रवार को पाटीदार नेता हार्दिक पटेल पर जमकर निशाना साधा और कहा कि कांग्रेस ने कार्यकारी अध्यक्ष बनाया, चुनाव के दौरान घूमने के लिए हेलीकॉप्टर दिया, एक स्टार प्रचारक बनाया, कांग्रेस के आला नेतृत्व के साथ आप सीधी बातचीत कर सकते थे। इन तमाम चीजों के बावजूद कांग्रेस पार्टी छोड़कर राहुल गांधी के खिलाफ बात कर रहे हो। दरअसल, पाटीदार नेता ने कांग्रेस को अलविदा कहा है और तो और चिकन सैंडविच जैसी टिप्पणी भी की थी। 

इसे भी पढ़ें: क्या भाजपा में शामिल होंगे हार्दिक पटेल? पूछे गए सवाल पर दिया यह जवाब  

हार्दिक पटेल ने क्या की थी टिप्पणी ?

पाटीदार नेता ने समाचार एजेंसी एएनआई के साथ बातचीत में राहुल गांधी पर निशाना साधा था। उन्होंने कहा था कि मैंने उनसे (राहुल गांधी) कई बार कहा कि यहां आपको उद्योग पर गाली नहीं देनी चाहिए। आपको लोकल मुद्दों को लेकर राजनीति में आगे बढ़ना होगा, उन्होंने कभी नहीं किया। हां, आपको नेताओं ने लोकल मुद्दे बताने की जगह कहां से अच्छा चिकन सैंडविच मिलता है, वो बताया होगा।

उन्होंने कहा था कि जब इस्तीफा देने की बात आई तो बड़ी हिम्मत से देना पड़ा। कांग्रेस में रहकर मैंने अपने राजनीतिक और सामाजिक जीवन के 3 साल बिगाड़े, मैं अगर बाहर भी होता तो प्रदेश के हितों के लिए और भी ज्यादा काम कर सकता था। हार्दिक पटेल ने कहा था कि कांग्रेस पर मुझे जो भरोसा था, उस पर न वो खरे उतरे न मैं खरा उतर पाया। न मुझे काम करने का मौका मिला न उन्होंने मुझे कभी काम दिया... हमने काम मांगा तभी तो उनको समस्या आ गई, अगर पद मांगा होता तो शायद दे देते।

जिग्नेश मेवानी ने हार्दिक पटेल पर जवाबी हमला करते हुए कहा कि मैं डंके की चोट पर कांग्रेस के साथ हूं, गुजरात में और पूरे मुल्क में लाखों लोगों को कांग्रेस पार्टी में जोड़ूंगा। बेरोजगारी हो, महंगाई हो और इस मुल्क के लोगों के जो भी सवाल होगा... राहुल गांधी और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जगदीश ठाकोर के नेतृत्व में हम सड़कों पर उतरेंगे। इसी बीच जिग्नेश मेवानी ने कहा कि राहुल गांधी सारे युवाओं को एकसाथ लाकर बेरोजगारी के मुद्दे पर कुछ करना चाहता है। 

इसे भी पढ़ें: हार्दिक के डैमेज को कंट्रोल करने की कोशिश! कांग्रेस नेताओं ने नरेश पटेल से नाश्ते पर की मुलाकात 

जिग्नेश मेवानी ने राहुल गांधी की तारीफ करते हुए कहा कि तकनीकी तौर पर मैंने कांग्रेस की सदस्यता नहीं ली है लेकिन पीएमओ के कहने पर जब असम सरकार ने मुझे निशाना बनाया उस वक्त कांग्रेस मेरे साथ खड़ी रही। हार्दिक मेरे संघर्ष और आंदोलन का साथी रहा है और वो इस तरह से गाली गलौच करेंगे। इसकी मुझे उम्मीद नहीं थी। सालीनता के साथ वो दूसरे नेताओं की तरफ पार्टी छोड़कर जा सकते थे। इस प्रकार गाली गलौच करके पार्टी का जो मनोबल टोड़ने की कोशिश की वो टूटने वाली नहीं है।

नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़