कश्मीर मुद्दे को लेकर अमित शाह ने राज्यपाल मलिक से की चर्चा

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Jun 1 2019 7:49PM
कश्मीर मुद्दे को लेकर अमित शाह ने राज्यपाल मलिक से की चर्चा
Image Source: Google

पन्द्रह मिनट चली बैठक के दौरान जम्मू कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने गृह मंत्री अमित शाह को अमरनाथ यात्रा को लेकर तैयारी के बारे में अवगत कराया।

नयी दिल्ली। जम्मू कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने शनिवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को राज्य में सुरक्षा हालात के बारे में अवगत कराया। राज्य में फिलहाल राष्ट्रपति शासन है। पन्द्रह मिनट चली बैठक के दौरान राज्यपाल ने गृह मंत्री को अमरनाथ यात्रा को लेकर तैयारी के बारे में अवगत कराया। यह 46 दिवसीय यात्रा मासिक शिवरात्रि के दिन एक जुलाई से शुरू होगी और यह 15 अगस्त को श्रावण पूर्णिमा के दिन संपन्न होगी। दोनों के बीच विकास के विभिन्न मुद्दों के अलावा कश्मीर घाटी एवं सीमाई क्षेत्रों में कानून व्यवस्था की स्थिति पर चर्चा हुई।

इसे भी पढ़ें: पदभार संभालने के बाद बोले शाह, देश की सुरक्षा है मोदी सरकार की प्रमुख प्राथमिकता

बैठक के बाद मलिक ने पत्रकारों से कहा कि मैंने गृह मंत्री के साथ सुरक्षा मामलों और विकास के मुद्दों पर चर्चा की। राज्यपाल ने हालांकि कहा कि राज्य में विधानसभा चुनाव कराने संबंधी मुद्दे पर चर्चा नहीं हुई क्योंकि मामला चुनाव आयोग के अंतर्गत आता है। जम्मू कश्मीर में इस साल के आखिर में विधानसभा चुनाव होने की संभावना है। शाह ने शनिवार को गृह मंत्री के तौर पर पदभार संभाला।

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video