JNU Controversy: एबीवीपी ने किया बड़ा दावा, बाहर के छात्रों ने हम पर किया हमला

JNU controversy
ANI
अभिनय आकाश । Jan 25, 2023 1:46PM
एबीवीपी ने कहा कि वामपंथी छात्रसंघ, स्टूडेंट्स फेडरेशन ऑफ इंडिया ने हमले को अंजाम दिया। जेएनयू के बाहर के छात्र स्क्रीनिंग में आए थे और उन्होंने एबीवीपी के छात्रों पर हमला किया।

जवाहर लाल नेहरू कैंपस में बीती रात हुए विवाद को लेकर एबीवीपी ने बड़ा दावा किया है। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के अध्यक्ष ने कहा कि विश्वविद्यालय के बाहर के छात्र स्क्रीनिंग में आए थे और एबीवीपी के छात्रों पर हमला किया था। एबीवीपी ने कहा कि वामपंथी छात्रसंघ, स्टूडेंट्स फेडरेशन ऑफ इंडिया ने हमले को अंजाम दिया। जेएनयू के बाहर के छात्र स्क्रीनिंग में आए थे और उन्होंने एबीवीपी के छात्रों पर हमला किया। एबीवीपी के अध्यक्ष रोहित कुमार ने कहा, हमने विवाद से दूर रहने का फैसला लिया और सभी सदस्यों से स्क्रीनिंग के पास नहीं जाने को कहा।

इसे भी पढ़ें: एके एंटोनी के बेटे ने गुजरात दंगों पर बनी बीबीसी की विवादित डॉक्ट्यूमेंट्री का विरोध किया

हालांकि, कल जब बत्ती गुल हो गई, तो उन्हें रात के खाने के लिए बाहर जाना पड़ा और जब वे लौट रहे थे, तो जेएनयूएसयू के सदस्यों ने उनके साथ मारपीट की। एबीवीपी ने पुलिस को एक लिखित शिकायत और जेएनयू प्रशासन को एक अलग शिकायत भी दी है। आरएसएस की छात्र शाखा ने परिसर के अंदर सभी की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए दो दिनों के भीतर कार्रवाई का अनुरोध किया है।

इसे भी पढ़ें: BBC Documentary: सरकार की रोक, विपक्ष के सवाल, JNU में खड़ा हुआ नया बवाल, इस राज्य में दिखाई जाएगी बीबीसी की डॉक्यूमेंट्री

एबीवीपी ने उन लोगों की तस्वीरें भी जारी कीं, जिनके बारे में उन्होंने कहा कि वे जेएनयू के बाहर के हैं और घटना का हिस्सा हैं और उनके चेहरों पर गोला बना दिया। जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) में मंगलवार को प्रशासन द्वारा परिसर में बिजली की आपूर्ति काट देने के बाद भारी अराजकता और हिंसा देखी गई, क्योंकि कई छात्र प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर बीबीसी वृत्तचित्र की स्क्रीनिंग के लिए जेएनयू छात्र संघ कार्यालय में एकत्र हुए थे।

अन्य न्यूज़