मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री बनेंगे कमलनाथ, दिग्विजय सिंह का मिला समर्थन

By अनुराग गुप्ता | Publish Date: Dec 12 2018 10:45AM
मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री बनेंगे कमलनाथ, दिग्विजय सिंह का मिला समर्थन
Image Source: Google

मध्यप्रदेश विधानसभा चुनावों के नतीजे सामने आ गए हैं। बता दें कि 230 विधानसभा सीटों वाले राज्य मध्य प्रदेश में कांग्रेस 114 सीटों के साथ सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है।

भोपाल। मध्य प्रदेश विधानसभा चुनावों के नतीजे सामने आ गए हैं। बता दें कि 230 विधानसभा सीटों वाले राज्य मध्य प्रदेश में कांग्रेस 114 सीटों के साथ सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है। जबकि 15 साल से मुख्यमंत्री रहे शिवराज सिंह चौहान की पार्टी बीजेपी को 109 सीटें मिली है।

इसे भी पढ़ें: कांग्रेस का 15 साल बाद खत्म हुआ वनवास, सरकार बनाने का पेश करेंगे दावा

15 साल का वनवास बिताने के बाद कांग्रेस अब राज्य में सरकार बनाने के लिए दावा पेश कर चुकी है। हालांकि, मुख्यमंत्री का नाम अभी तक स्पष्ट नहीं हो पाया है। बता दें कि मुख्यमंत्री की रेस में राज्य की कांग्रेस इकाई के अध्यक्ष कमलनाथ और कैंपेन कमिटी के अध्यक्ष ज्योतिरादित्य सिंधिंया है।

इसे भी पढ़ें: सरकार बनाने की कवायद में जुटे दिग्विजय सिंह, बसपा से साध रहे संपर्क



सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक पूर्व मुख्यमंत्री एवं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने मुख्यमंत्री के तौर पर कमलनाथ के नाम पर मुहर लगा दी है। इसी बीच कमलनाथ ने कांग्रेस के बागी विधायकों से फोन पर बात की और सरकार बनाने के लिए समर्थन मांगा। बता दें कि विधानसभा चुनावों में 4 निर्दलियों की जीत हुई है। ये विधायक पहले कांग्रेस में शामिल थे मगर टिकट नहीं मिलने की स्थिति में पार्टी छोड़कर निर्दलीय अपना पर्चा दाखिल किया था।

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video