14 अगस्त को केजरीवाल ने तिरंगा फहराकर राष्ट्रगान गाने का किया आह्नान, कपिल मिश्रा बोले- पाकिस्तान का जश्न मनाना है तो उधर जाकर मनाइए

Kapil Mishra
creative common
अभिनय आकाश । Aug 06, 2022 12:47PM
बीजेपी नेता कपिल मिश्रा ने केजरीवाल की इस अपील पर पलटवार करते हुए कहा है कि 14 अगस्त को तो बॉर्डर पार (पाकिस्तान में) आजादी होती है।

भारत की स्वतंत्रता की 75वीं वर्षगांठ के मौके पर संपूर्ण देश ‘आजादी का अमृत महोत्सव’ मना रहा है।  देश के नागरिकों में देशभक्ति की भावना बढ़ाने के मकसद से यह ‘तिरंगा बाइक रैली’ आयोजित की गई है। मोदी सरकार से लेकर विपक्ष तक के नेता अपने अपने तरीके से इस जश्न में शामिल हो रहे हैं। वहीं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने लोगों से 14 अगस्त की शाम पांच बजे तिरंगा फहराकर और राष्ट्रगान गाकर आजादी की 75वीं वर्षगांठ मनाने का आह्वान किया। लेकिन केजरीवाल के इस ऐलान के बाद विवाद हो गया है। बीजेपी ने इसको लेकर निशाना साधा है। बीजेपी नेता कपिल मिश्रा ने केजरीवाल की इस अपील पर पलटवार करते हुए कहा है कि 14 अगस्त को तो बॉर्डर पार (पाकिस्तान में) आजादी होती है।

इसे भी पढ़ें: जी. किशन रेड्डी ने तिरंगा मोटरसाइकिल रैली को दिखाई हरी झंडी, बोले- सिख समाज ने किया हर घर तिरंगा कार्यक्रम का समर्थन

कपिल मिश्रा ने ट्वीट करते हुए कहा कि सुनिए अरविंद केजरीवाल जी 14 अगस्त को आज़ादी का दिन बॉर्डर के इस पार नहीं बॉर्डर के उस पार होता हैं। दिल्ली में स्वाधीनता दिवस 15 अगस्त को ही मनाया जाएगा , आपको पाकिस्तान का जश्न मनाना है तो उधर जाकर मनाइए। बीजेपी नेता ने ट्विटर पर अपने वीडियो के जरिये कहा कि केजरीवाल का 14 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस उत्सव मनाने का फैसला देश के विभाजन की जो विभीषिका है, उसको अनदेखा करना है। ये जानबूझकर 15 अगस्त और आजादी के अमृत महोत्सव का अपमान करने की कोशिश करने वाला कदम है। मिश्रा ने कहा कि अगर उनसे गलती हुई है तो उन्हें ये फैसला वापस लेना चाहिए। 14 अगस्त को पाकिस्तान का स्वाधीनता दिवस है। हमारे लिए ये दुख और दर्द का दिन है। उस दिन करोड़ों हिंदुओं की हत्या हुई है। आप उसी दिन उत्सव मनाना चाहते हैं। 

इसे भी पढ़ें: त्रिपुरा के मुख्यमंत्री माणिक साहा शनिवार को प्रधानमंत्री मोदी से करेंगे मुलाकात

बता दें कि अरविंद केजरीवाल ने लोगों से 14 अगस्त की शाम पांच बजे तिरंगा फहराकर और राष्ट्रगान गाकर आजादी की 75वीं वर्षगांठ मनाने का आह्वान किया। केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली की आम आदमी पार्टी (आप) सरकार ने पूरे शहर में 25 लाख झंडे बांटने का फैसला किया है। उन्होंने बताया कि सरकारी स्कूल के छात्रों को भी झंडे दिए जाएंगे, ताकि वे उन्हें घर ले जा सकें। मुख्यमंत्री ने कहा, “देश आजादी की 75वीं वर्षगांठ मना रहा है। 

नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़